शहीदों को दी अनूठी श्रद्धांजलि,लगातार 74 घंटे जागकर बनाई पेंटिंग

लखीमपुर के युवा अमन सिंह गुलाटी ने लगातार 74 घंटे जागकर बनाई शहीदों की तस्वीर,दी अनूठी श्रद्धांजलि।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 07:55 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 07:56 AM (IST)
शहीदों को दी अनूठी श्रद्धांजलि,लगातार 74 घंटे जागकर बनाई पेंटिंग
शहीदों को दी अनूठी श्रद्धांजलि,लगातार 74 घंटे जागकर बनाई पेंटिंग

 लखनऊ, जेएनएन। पुलवामा में शहीद जवानों को लखीमपुर के अमन सिंह गुलाटी ने अपनी बनाई पेंटिंग से अनूठी श्रद्धांजलि दी। अमन ने हजरतगंज जीपीओ स्थित महात्मा गांधी प्रतिमा स्थल पर लगातार 74 घंटे जागकर सभी 40 शहीदों की पेंटिंग तैयार की। मंगलवार शाम हजरतगंज जीपीओ पर पेंटिंग को लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। 

अमन सिंह गुलाटी के नाम इससे पहले पांच विश्व रिकॉर्ड हैं। कला से इंटर करने वाले अमन सिंह गुलाटी की मां भावना गुलाटी भी एक आर्टिस्ट थीं। अमन सिंह गुलाटी ने बताया कि प्रतिमा स्थल पर शहीदों को नमन कर रहा था कि अचानक मन में आया कि शहीदों की पेंटिंग बनाई जाए। सोशल मीडिया के जरिए शहीदों की फोटो मोबाइल फोन पर मिली। जिनको देखकर पेंटिंग शुरू की। पेंटिंग को पूरा करने में पूरे 74 घंटे लग गए। इससे पहले अमन सिंह गुलाटी ने 13 अगस्त 2017 को विश्व की सबसे बड़ी 880 फीट की राखी बनायी थी। जबकि शहीद भगत सिंह पर विश्व में सबसे बड़ा पोट्र्रेट भी बनाया।

यहीं नहीं 11 फरवरी 2017 को बिना किसी सूक्ष्म दर्शी यंत्र के आंखों की रेटिना के एक चौथाई के बराबर शहीद भगत सिंह का व गुरू गोविंद सिंह का 1225 वर्ग फीट का पोट्र्रेट भी अमन ने 25 दिसंबर 2017 को बनाया। राज्यपाल की पुस्तक चरैवति-चरैवति के मुख्य कवर पेज का सबसे बड़ा मुख्य पृष्ठ भी अमन ने तैयार किया। महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आठ प्रकार के महात्मा गांधी का पोट्र्रेट बनाए, जो हर कोण से एक तरह के दिखायी देते हैं। 

chat bot
आपका साथी