गैंगरेप व एसिड अटैक पीड़िता के साथ सेल्फी लेने वाली दो महिला कांस्टेबल निलंबित

गैंगरेप पीडि़ता को एसिड पिलाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी केजीएमयू पहुंच गए। वहीं सुरक्षा में तैनात महिला कांस्टेबल सेल्फी लेने में व्यस्त दिखीं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sat, 25 Mar 2017 09:07 AM (IST) Updated:Sat, 25 Mar 2017 11:05 AM (IST)
गैंगरेप व एसिड अटैक पीड़िता के साथ सेल्फी लेने वाली दो महिला कांस्टेबल निलंबित
गैंगरेप व एसिड अटैक पीड़िता के साथ सेल्फी लेने वाली दो महिला कांस्टेबल निलंबित
लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी जहां एक तरफ एसिड अटैक तथा गैंगरेप पीडि़ता को लेकर बेहद गंभीर है, वहीं उसकी सुरक्षा में लगी तीन में से दो महिला कांस्टेबल बेहद लापरवाह हैं। उनको निलंबन के रूप में इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा है। 
गैंगरेप पीडि़ता को एसिड पिलाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए कल खुद ही मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ट्रॉमा सेंटर पहुंच गए। वहीं पीडि़ता की सुरक्षा में तैनात महिला कांस्टेबल पीडि़ता के पास बैठकर सेल्फी लेने में व्यस्त दिखीं। गांधी वार्ड में पीडि़ता की सुरक्षा में तैनात की गई महिला कांस्टेबल कल अलर्ट रहने के बजाय लापरवाह दिखीं। पीडि़ता के पास बैठकर अपनी सेल्फी ले रही सिपाहियों की फोटो किसी ने कैमरे में कैद कर ली। देखते ही देखते उक्त फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई, जिसके बाद मामले को संज्ञान में लेते हुए एसएसपी मंजिल सैनी ने दो महिला कांस्टेबल रजनी बाला सिंह व डेजी सिंह को निलंबित कर दिया। वहीं तैनात एक अन्य सिपाही जीआरपी की बताई जा रही है, जिसके खिलाफ कार्रवाई के लिए एसएसपी ने एसपी रेलवे को पत्र लिखा है। 
लखनऊ की किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में उपचाराधीन सामूहिक दुष्कर्म एवं एसिड अटैक पीडि़ता के कक्ष में इन महिला सुरक्षाकर्मियों की तस्वीर संवेदनहीनता और मानवीयता को शर्मसार कर देने वाली है। पीडि़ता जहां अपने जीवन की कठिन जंग लड़ रही है, वहीं तीनों पुलिसकर्मी सेल्फी लेने में व्यस्त दिखीं। इनकी शर्मनाक करतूत के बाद महिला पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश दिए गए।
यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी और महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी कल गैंगरेप और एसिड अटैक पीडि़त महिला से मिलने लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर पहुंचे थे। इसके बाद तीनों ने पीडि़ता के कक्ष में मौजूद दूसरे बेड पर बैठकर सेल्फी ली।
chat bot
आपका साथी