पेट्रोल में धांधली के खिलाफ अभियान जारी, दो और पंप पर मिले चिप

बुधवार को की गई छापेमारी में चौक व कैंपवेल रोड स्थित दो पेट्रोल पंपों पर इलेक्ट्रानिक चिप बरामद की गईं।

By amal chowdhuryEdited By: Publish:Thu, 04 May 2017 09:47 AM (IST) Updated:Thu, 04 May 2017 09:47 AM (IST)
पेट्रोल में धांधली के खिलाफ अभियान जारी, दो और पंप पर मिले चिप
पेट्रोल में धांधली के खिलाफ अभियान जारी, दो और पंप पर मिले चिप

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। शासन के कड़े रुख के बाद प्रशासन भी घटतौली करने वाले पेट्रोल पंपों पर शिकंजा कसने में जुट गया है। बुधवार को भी छापों का सिलसिला जारी रहा और प्रशासन के छापे में दो पंपों पर घटतौली के लिए लगाई गई चिप मशीनों से बरामद की गई। टास्क टीम ने तत्काल चिप बरामद होने वाली मशीनों को सील कर दिया है।

मंगलवार को पेट्रोल पंपों पर लगातार मिल रही गड़बड़ियों को लेकर शासन में बैठक हुई थी। इसके बाद प्रशासन को दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। शासनादेश के मुताबिक बुधवार को की गई छापेमारी में चौक व कैंपवेल रोड स्थित दो पेट्रोल पंपों पर इलेक्ट्रानिक चिप बरामद की गईं। प्रशासन की अगुवाई में हुई कार्रवाई में चौक स्थित पंप की दो मशीनों में चिप पाई गईं। जबकि कैंपवेल रोड स्थित पंप पर एक मशीन में चिप मिली।

तीनों मशीनों को सील कर दिया गया है। एसीएम द्वितीय देवेंद्र प्रताप की अगुवाई में बाट माप निरीक्षक ऋषिराज मिश्र, आपूर्ति विभाग के अधिकारी और टेक्नीशियन की टीम ने बुधवार दोपहर चौक के कोनेश्वर चौराहा स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम के रिपब्लिक सर्विस सेंटर पहुंची। इस पेट्रोल पंप पर चार मशीनें लगी हैं। इनमें से दो मशीनों में इलेक्ट्रानिक चिप लगी पाई गई। टीम ने चिप को कब्जे में लेने के बाद दोनों मशीनों को सील कर दिया। एसीएम के मुताबिक जिन मशीनों में चिप नहीं मिली है, उनसे तेल की बिक्री जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें: पिछली सरकार ने अयोध्या में बंद कराई थी रामलीला, योगी ने शुरू कराई

इसके बाद टीम कैंपवेल रोड स्थित आइओसी के प्रथम फिलिंग पर पहुंची। यहां मशीनें चेक की गईं। एक मशीन में इलेक्ट्रानिक चिप मिलने पर उसे सील कर दिया गया। बाट माप निरीक्षक ऋषिराज मिश्र ने बताया कि दोनों ही पंपों पर तेल की माप सही पाई गई है। जिन मशीनों में चिप मिली हैं, उनको सील कर दिया गया है। मामले की छानबीन के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान प्रशिक्षित दो आइएसआइ एजेंट गिरफ्तार, हिरासत में कई संदिग्ध

chat bot
आपका साथी