यूपी की 50 इमारतों को उड़ाने की धमकी देने वाले दो सगे भाइयों को लखनऊ पुलिस रिमांड पर लेगी

मुख्यमंत्री आवास समेत 50 इमारतों को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले गोंडा से दो सगे भाइयों को लखनऊ पुलिस रिमांड में लेकर करेगी पूछताछ।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 14 Jun 2020 04:27 PM (IST) Updated:Mon, 15 Jun 2020 07:25 AM (IST)
यूपी की 50 इमारतों को उड़ाने की धमकी देने वाले दो सगे भाइयों को लखनऊ पुलिस रिमांड पर लेगी
यूपी की 50 इमारतों को उड़ाने की धमकी देने वाले दो सगे भाइयों को लखनऊ पुलिस रिमांड पर लेगी

लखनऊ, जेएनएन। यूपी की 50 प्रमुख बिल्डिंगों को उड़ाने की धमकी मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपितों राजाबाबू गौड़ और मनीष को लखनऊ पुलिस सोमवार को न्यायालय में पेश करके रिमांड पर लेगी। दोनों आरोपितों को गौतमपल्ली पुलिस ने गोंडा पुलिस से संपर्क कर अपने कब्जे में ले लिया है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि प्रारंभिक छानबीन में दोनों आरोपितों के किसी संगठन से संपर्क की बात सामने नहीं आयी है। दोनों आरोपितों ने अपने गांव छपिया के प्रधान को फंसाने के लिए यह साजिश रची। पूछताछ में बताया कि प्रधान बाथरूम और कॉलोनी नहीं बनाकर दे रहा, इसलिए उससे रंजिश मानते थे। प्रधान से जुड़े वाट्सअप नंबर से डायल 112 में धमकी भरा मैसेज किया था।

यह है मामला 

12 जून को यूपी 112 के वाट्सएप नंबर पर एक मैसेज प्राप्त हुआ था। जिसमें मुख्यमंत्री आवास समेत 50 अन्य महत्वपूर्ण इमारतों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने जांच की तो पता चला कि मैसेज गोंडा के एक युवक के नंबर से आया था। जिसके बाद इसकी जानकारी गोंडा पुलिस को दी गई। लखनऊ से भी पुलिस की टीमें गोंडा पहुंची। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में छपिया थाना क्षेत्र के टीकर गांव निवासी राजा बाबू व मनीष को गिरफ्तार किया है।

मोबाइल तोड़कर साक्ष्य छिपाने का किया प्रयास 

एसपी आरके नैय्यर ने बताया कि राजा बाबू व मनीष सगे भाई है। राजा बाबू ने यह मैसेज किया था, बाद में उसके भाई ने मोबाइल तोड़कर साक्ष्य छुपाने का प्रयास किया है। रंजिश में गांव के लोगों को फंसाने के लिए उसने मैसेज किया था, पुलिस ने टूटा मोबाइल बरामद करने का दावा किया है।पुलिस के मुताबिक राजा बाबू के पास तीन मोबाइल था, दो का वह प्रयोग करता था।इस मामले में उसने तीसरे मोबाइल का प्रयोग किया था, जिससे गाँव के लोग फंस जाएंगे।अभी इनका कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी