शाइन सिटी कंपनी के दो एसोसिएट गिरफ्तार, एसटीएफ ने लखनऊ में तेलीबाग से दोनों को दबोचा

शाइन सिटी कंपनी के दो जालसाज एसोसिएट को बुधवार को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर हजारों निवेशकों से 100 करोड़ से अधिक की ठगी का आरोप है। दोनों जालसाज प्लाट दिलाने के नाम पर लोगों से कंपनी में इनवेस्ट कराते थे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 03:57 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 03:57 PM (IST)
शाइन सिटी कंपनी के दो एसोसिएट गिरफ्तार, एसटीएफ ने लखनऊ में तेलीबाग से दोनों को दबोचा
हजारों लोगों से 100 करोड़ से अधिक की ठगी का आरोप।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। शाइन सिटी कंपनी के दो जालसाज एसोसिएट को बुधवार को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों पर हजारों निवेशकों से 100 करोड़ से अधिक की ठगी का आरोप है। दोनों जालसाज प्लाट दिलाने के नाम पर लोगों से कंपनी में इनवेस्ट कराते थे। इसके एवज में कंपनी से मोटा कमीशन लेते थे। एसएसपी एसटीएफ हेमराज सिंह मीणा ने बताया कि शाइन सिटी के गिरफ्तार एसोसिएट में मो. शाहिद निवासी लालकुर्ती सदर और मो. तौसीफ है। दोनों के पास से दो मोबाइल, एक आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि कंपनी के खिलाफ दर्ज मुकदमों की जांच ईओडब्लयू द्वारा की जा रही थी। गिरफ्तारी में एसटीएफ की टीम लगाई गई थी। दोनों एसोसिएट की लोकेशन ट्रेस होते ही सीओ एसटीएफ अमित कुमार नागर और उनकी टीम ने दोनों को गिरफ्तार किया है।

2016 से दोनों एसोसिएट के रूप में कंपनी में कर रहे थे काम : एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि मो. शाहिद और तौसीफ दोनों 2016 से शाइन सिटी कंपनी में कार्य कर रहे थे। दोनों कंपनी के सीएमडी राशिद नसीम और एमडी आसिफ नसीम के साथ मिलकर सारी योजना बनाते थे। कंपनी में सस्ते प्लाट, मासिक इंवेस्टमेंट, हीरे समेत अन्य व्यवसाय में ग्राहकों का निवेश कराने के लिए लुभावनी योजनाएं बनाते थे।

पांच से तीन फीसद मिलता था कमीशन : कंपनी के एसोसिएट मो. शाहिद और तौसीफ अगर कोई डायरेक्ट सेल करते थे तो उन्हें पांच फीसद कमीशन मिलता था। इसके अलावा जो अन्य सेल्स होती थीं उन पर 3.2 फीसद कमीशन कंपनी के सीएमडी द्वारा दिया जाता था। कंपनी के खिलाफ गोमतीनगर थाने में 300 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं। कपनी पर 60 हजार करोड़ से अधिक की ठगी का आरोप है।

chat bot
आपका साथी