लखनऊ में उल्‍टी दिशा से आ रहे कार चालक ने ट्रैफिक पुलिस को सरेराह पीटा, मोबाइल भी तोड़ा; गिरफ्तार

लखनऊ के बाराबिरवा चौराहे पर रविवार दोपहर में बाराबिरवा चौराहे पर उल्टी दिशा से आ रहे कार चालक ने ट्रैफिक सिपाही की सरेराह पिटाई कर दी। आरोपित ने सिपाही को जमीन पर गिराकर मारा और उसका मोबाइल फोन भी तोड़ दिया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 07:46 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 10:20 AM (IST)
लखनऊ में उल्‍टी दिशा से आ रहे कार चालक ने ट्रैफिक पुलिस को सरेराह पीटा, मोबाइल भी तोड़ा; गिरफ्तार
लखनऊ में कार चालक ने ट्रैफिक पुलिस को पीटा।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। पुलिसकर्मियों से बदसलूकी की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। शुक्रवार रात में मवैया चौकी इंचार्ज व दो सिपाहियों पर गांजा तस्करी के आरोपितों ने हमला बोल दिया था। इस मामले को लोग भूल भी नहीं पाए थे कि रविवार दोपहर में बाराबिरवा चौराहे पर उल्टी दिशा से आ रहे कार चालक ने ट्रैफिक सिपाही की सरेराह पिटाई कर दी। आरोपित ने सिपाही को जमीन पर गिराकर मारा और उसका मोबाइल फोन भी तोड़ दिया। बाराविरवा चौराहे पर 2019 बैच के आरक्षी राजू सिंह ड्यूटी कर रहे थे।

राजू सिंह के मुताबिक चौराहे की ओर कानपुर रोड से विपरित दिशा में एक कार आ रही थी। राजू कार को रोककर उसका चालान काटने के लिए मोबाइल फोन से फोटो खींचने लगे। आरोप है कि इसी बात पर कार सवार नीचे उतरा और अभद्रता करने लगा। विरोध पर आरोपित ने सिपाही पर हमला बोल दिया। इससे पहले की वहां मौजूद अन्य पुलिसकर्मी कुछ समझते आरोपित ने सिपाही की पिटाई कर डाली। हमले में सिपाही को चोट आई है। चौराहे पर मौजूद पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों ने सिपाही को आरोपित के चंगुल से छुड़ाया। इस बीच कृष्णानगर पुलिस वहां पहुंची और आरोपित को गाड़ी समेत कोतवाली लेकर गई। एडीसीपी मध्य राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक सिपाही की तहरीर पर जानकीपुरम निवासी आरोपित अशोक झा के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, मारपीट व तोड़फोड़ समेत अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज की गई है। आरोपित की गाड़ी का चालान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। कृष्णानगर पुलिस सीसी फुटेज खंगाल रही है।

पहले भी हो चुकी है घटना: ट्रैफिक दारोगा मुरारी लाल यादव 14 अगस्त को सुबह करीब 11 बजे वह मुंशी पुलिया चौराहे के पर ड्यूटी पर तैनात थें। इस बीच एक बाइक सवार युवक ने उन्हें सूचना दी कि बोलेरो यूपी 32-एफसी-5105 बहुत ही खतरनाक तरीके से गाड़ी चला रहा है। किसी की भी जान जोखिम में पड़ सकती है। सूचना मिलते ही दारोगा उस दिशा में बढ़े जिधर से बोलेरो आ रही थी। सिद्दीकी प्लाजा के पास उन्होंने बोलेरो को रुकने का इशारा किया। चालक ने बीच सड़क पर गाड़ी रोकी। उसके पास जाकर बोलेरो किनारे लगाने को कहा क्योंकि पीछे से जाम लग रहा था। पास पहुंचा तो बोलेरो चालक ने गाड़ी किनारे लगाने से मना कर दिया। वह अभद्रता करने लगा। चूंकी गाड़ी के पास सटा खड़ा था और चालक ने एकाएक गाड़ी आगे बढ़ा दी। इस लिए गाड़ी पर ही पेट के बल गिर गया। चालक से गाड़ी रोकने को कहा तो उसने रफ्तार बढ़ा दी। बचाव में बोनट को जोर से पकड़ लिया। चालक ने गाड़ी की रफ्तार और तेज कर दी। बोनट पर टांगकर करीब 150-200 मीटर तक चलता रहा। मोड़ पर गाड़ी कुछ धीमी होने पर किसी तरह कूदकर जान बचाई। चालक बोलेरो लेकर भाग निकला। गिरने से घुटने और कमर में चोट आयी थी। साथी कर्मी आस पास के लोगों की मदद से अस्पताल लेकर पहुंची थी। प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इसके बाद दारोगा मुरारी लाल यादव ने इंदिरानगर थाने पहुंचकर गाड़ी नंबर के आधार पर चालक के खिलाफ तहरीर दी गई थी।

chat bot
आपका साथी