सहालग आते ही सक्रिय हुए चोर व टप्पेबाज, छोटे बच्‍चों को बनाया जा रहा है हथियार

राजधानी में सहालग शुरू होते ही चोर और टप्‍पेबाज भी सक्रिय हो गए हैं। शादी समारोह से चोर नकदी और कीमती जेवर पार कर दे रहे हैं। छोटे बच्चों को हथियार बना शादी समारोह से नगदी और जेवर चोरी करवाता है गिरोह।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 11:56 AM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 11:56 AM (IST)
सहालग आते ही सक्रिय हुए चोर व टप्पेबाज, छोटे बच्‍चों को बनाया जा रहा है हथियार
लखनऊ में शादी के सीजन में होटल व मैरिज लॉन में सक्रिय हुए चोर व टप्‍पेबाजों का गिरोह।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में सहालग शुरू होते ही चोर और टप्‍पेबाज भी सक्रिय हो गए हैं। शादी समारोह से चोर नकदी और कीमती जेवर पार कर दे रहे हैं। एक ऐसा ही मामला सोमवार को गोमती नगर के विपुल खंड स्थित दयाल पैराडाइज होटल में प्रकाश में आया है। यहां शादी समारोह से चोरों ने बिहार निवासी पंकज मिश्र की मां के पर्स से नगदी और जेवर चोरी कर लिए। 

यह घटना कोई नई नहीं है बल्कि राजधानी में हर साल यह गिरोह सक्रिय हो जाता है। खास बात यह है कि अलग-अलग गिरोह में महिलाएं बच्चे और युवा सक्रिय हैं। बच्चों को हथियार बनाकर यह गिरोह उन्हें अच्छे कपड़ों में शादी समारोह में भेजता है। बच्चों पर जल्दी कोई संदेह नहीं करता और वह अन्य बच्चों से जल्दी घुल मिल जाते हैं। इसका फायदा उठाकर गिरोह बच्चों से महिलाओं के पर्स अथवा पर्स में रखे नकदी और जेवर चोरी करवा लेता है। राजधानी पुलिस ने कई बार ऐसे गिरोह को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम साबित हुई। 

सीसी फुटेज खंगालने तक पुलिस की छानबीन 

राजधानी पुलिस शादी समारोह में चोरी की सूचना पर एफआइआर तो दर्ज कर लेती है, लेकिन सामान बरामद नहीं कर पाती। पुलिस की पड़ताल केवल जिस स्थान पर शादी समारोह का आयोजन हुआ है वहां पर लगे सीसी फुटेज खंगालने तक ही सीमित है। फुटेज खंगालने के बाद पुलिस शांत बैठ जाती है। यही नहीं कई बार पुलिस को फुटेज में संदिग्ध नजर भी आते हैं, लेकिन वह उन्हें पकड़ नहीं पाती। यही वजह है कि हर साल शादी समारोह में ऐसे गिरोह रंग में भंग डाल कर फरार हो जाते हैं।

chat bot
आपका साथी