दुल्हन के पिता ने मांगे पांच लाख, नहीं मिले तो चुना दूसरा दूल्हा

लड़के पक्ष की ओर से रुपये न मिलने पर उसने लड़की की शादी उसी तिथि में दूसरे स्थान पर रुपये लेकर कर दी। यह देख लड़की ने डाई पीकर जान देने की कोशिश की।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 29 May 2017 09:57 PM (IST) Updated:Mon, 29 May 2017 10:00 PM (IST)
दुल्हन के पिता ने मांगे पांच लाख, नहीं मिले तो चुना दूसरा दूल्हा
दुल्हन के पिता ने मांगे पांच लाख, नहीं मिले तो चुना दूसरा दूल्हा

हमीरपुर (जेएनएन)। अभी तक वर पक्ष को दहेज लेते सुना होगा लेकिन हमीरपुर के मौदहा कोतवाली के गांव मकरांव में लड़की पक्ष ने पांच लाख रुपये की मांग कर दी। लड़के पक्ष की ओर से रुपये न मिलने पर उसने लड़की की शादी उसी तिथि में दूसरे स्थान पर रुपये लेकर कर दी। यह देख लड़की ने डाई पीकर जान देने की कोशिश की। लड़की ने पिता व भाई पर मारपीट कर जबरन शादी कराने का आरोप लगाया।


मौदहा कोतवाली क्षेत्र के मकरांव गांव निवासी एक व्यक्ति ने अपनी लड़की की शादी सुमेरपुर थाना क्षेत्र के थोक गुरगुज निवासी भानुप्रताप सिंह पुत्र लाल सिंह ने तय की थी। बरात दो जून को आनी है। लड़की के पिता ने होने वाले दूल्हे के पिता से पांच लाख रुपये की मांग की। लड़के के पिता ने कहा कि वह इतने रुपये नहीं दे सकते। बरातियों के स्वागत में होने वाला खर्च व अन्य सामान उसने लड़की के पिता को दे दिया था। इसके बाद भी लड़की का पिता पांच लाख रुपये की मांग कर रहा था।

रुपये न देने पर लड़की का पिता दो जून को ही लड़की की शादी भगवान सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी शिवहरा थाना खरेला जिला महोबा में कर रुपये लेकर तय कर दी। इस बात की भनक लगने पर लड़की भानुप्रताप से शादी करने की जिद घर में करने लगी। लड़की के पिता व भाई ने लड़की की पिटाई कर दी। भानुप्रताप से शादी न होने पर लड़की ने सोमवार को डाई पीकर जान देने की कोशिश की। लड़की के डाई पीने के बाद मामला प्रकाश में आया।

भानुप्रताप सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। एसपी ने सुमेरपुर थानाध्यक्ष को जांच करने के आदेश दिए। वहीं दूसरी ओर मौदहा पुलिस ने भी लड़की के बयान दर्ज किए। लड़की ने पुलिस को बताया कि वह भानुप्रताप सिंह ने शादी करेगी। पिता व भाई रुपये के लालच में उसकी शादी दूसरी जगह कर रहे है।  

chat bot
आपका साथी