Online गेम के ल‍िए अपराधी बना पांचवी का छात्र, प‍िता ने सुना तो उड़ गए होश Lucknow News

पांचवीं के छात्र ने मोबाइल फोन में चुपके से बनाया पेटीएम अकाउंट पार किए 34 हजार रुपये। पीडि़त ने साइबर सेल में की शिकायत तो उजागर हुआ राज वापस लिया केस।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 05 Sep 2019 07:43 PM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 07:27 AM (IST)
Online गेम के ल‍िए अपराधी बना पांचवी का छात्र, प‍िता ने सुना तो उड़ गए होश Lucknow News
Online गेम के ल‍िए अपराधी बना पांचवी का छात्र, प‍िता ने सुना तो उड़ गए होश Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। बच्चों पर ऑनलाइन गेम का नशा सिर चढ़कर बोल रहा है। गेम के चक्कर में वे अपराध करने से भी नहीं चूक रहे। ताजा मामला न्यू हैदराबाद कॉलोनी का है, जहां पांचवीं के छात्र ने गेम के चक्कर में पिता के खाते से ही 34 हजार रुपये पार कर दिए। रुपये निकलने की जानकारी मिलने पर पीडि़त ने साइबर क्राइम सेल में शिकायत की, जिसके बाद पूरा मामला उजागर हुआ।

फ्री फायर गेम के लिए दिसंबर 2018 में बनाया था अकाउंट

छात्र ने दिसंबर 2018 में पिता के फोन में चोरी से पेटीएम अकाउंट बनाया था। वह ऑनलाइन गेम फ्री फायर खेलता था। इसके लिए उसे गेम में तरह-तरह के भुगतान करने पड़ते थे। पिता के खाते से पेटीएम लिंक कर वह रुपये स्थानांतरित कर रहा था। कुछ दिन पहले जब छात्र के पिता ने अपने खाते का ब्योरा निकलवाया तो उन्हें ठगी की जानकारी हुई और उन्होंने साइबर सेल में शिकायत की। छानबीन में पता चला कि खाते से रुपये जिस मोबाइल नंबर पर स्थानांतरित किए गए हैं, वह पीडि़त का ही है। इसके बाद साइबर सेल ने शक के आधार पर पीडि़त के बेटे से पूछताछ की तो उसने पूरी बात स्वीकार कर ली।

तीन खातों से निकाले रुपये, अगस्त में सर्वाधिक किए खर्च

पीडि़त का जन-धन योजना, ओरियेंटल बैंक और पंजाब नेशनल बैंक में खाता है, जिससे उनका मोबाइल नंबर लिंक है। छात्र ने तीनों खातों से 23 हजार पांच सौ, 10 हजार पांच सौ और एक सौ 14 रुपये पेटीएम के जरिये स्थानांतरित किए थे। छानबीन में पता चला कि 14 और 15 अगस्त को सर्वाधिक रुपये खर्च किए हैं। छात्र के बनाए पेटीएम वॉलेट में अभी 10 हजार रुपये शेष हैं, जिसे पुलिस ने उसके पिता के खाते में ट्रांसफर करा दिए हैं। बेटे की इस करतूत पर गुरुवार को पीडि़त पिता भौचक नजर आए और उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली।

यह भी पढें : पत्‍नी ने मछली-मुर्गा बनाने से क‍िया इंकार, नशेड़ी पत‍ि ने दी ये खौफनाक सजा 

यह भी पढें : मिलावट का भंडाफोड़ करेगा बच्चों का ‘Magic Box’, घर बैठे भी हो सकेगी जांच

chat bot
आपका साथी