एसएसपी पहुंचे सीओ कैंट ऑफिस, अव्‍यवस्‍था पर जताई नाराजगी

कोर्ट में अंतिम रिपोर्ट और चार्जशीट भेजने में देरी की बात आई सामने। लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ जांच के निर्देश।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 14 Dec 2018 05:44 PM (IST) Updated:Fri, 14 Dec 2018 06:13 PM (IST)
एसएसपी पहुंचे सीओ कैंट ऑफिस, अव्‍यवस्‍था पर जताई नाराजगी
एसएसपी पहुंचे सीओ कैंट ऑफिस, अव्‍यवस्‍था पर जताई नाराजगी

लखनऊ, जेएनएन। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने शुक्रवार को सीओ कैंट तनु उपाध्याय के कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान ऑफिस की साफ-सफाई ठीक मिली, जिसपर एसएसपी ने सराहना की। हालांकि रजिस्टरों की छानबीन में पता चला कि रोजनामचा आम रजिस्टर कार्यालय में नहीं है। इसपर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

निरीक्षण में पीजीआइ थाने पर दर्ज एक मुकदमे से संबंधित पहले पर्चे के अलावा और किसी भी पर्चे का कोई भी रिकॉर्ड रजिस्टर में दर्ज नहीं मिला। पूछने पर पता चला कि 16 मार्च को ही अंतिम रिपोर्ट भेजी गई थी, लेकिन न्यायालय में फाइनल रिपोर्ट प्रेषित नहीं की गई। एसएसपी ने इसपर नाराजगी जताते हुए लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ प्रारंभिक जांच के आदेश दिए।

आशियाना थाने में दर्ज मुकदमे मेंं पांच माह पहले चार्जशीट लगी थी, जो शुक्रवार को न्यायालय में भेजी जा रही थी। देर से चार्जशीट भेजने पर एसएसपी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए स्थिति स्पष्ट करने के निर्देश दिए। यही नहीं पीजीआइ थाने में विद्युत अधिनियम से संबंधित अभियोग से संबंधित मामले में काई भी पर्चा अपराध रजिस्टर पर नहीं चढ़ा मिला। वहीं मुंशी राजन पटेल की रैक में दो आरक्षियों विजय प्रताप सिंह और सुरेश यादव की चरित्र पंजिका रखी मिली। यह देख एसएसपी ने सीओ कैंट को इस संबंध में मुंशी राजन से जवाब तलब करने को कहा।

chat bot
आपका साथी