एसएससी का पर्चा लीक करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दबोचा

चार अक्टूबर को देश के विभिन्न हिस्सों में होने वाली एसएससी की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के मंसूबे पाले बैठे एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पूर्व में कई बार प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक कराने के आरोपी रह चुके इस गिरोह में बागपत जिला पंचायत

By Nawal MishraEdited By: Publish:Fri, 02 Oct 2015 09:50 PM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2015 09:23 AM (IST)
एसएससी का पर्चा लीक करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, एक दबोचा

लखनऊ। चार अक्टूबर को देश के विभिन्न हिस्सों में होने वाली एसएससी की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के मंसूबे पाले बैठे एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। पूर्व में कई बार प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक कराने के आरोपी रह चुके इस गिरोह में बागपत जिला पंचायत के वार्ड दस के दावेदार अनुज दांगी समेत आधा दर्जन लोगों का नाम सामने आया है। पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सात विशेष ढंग से बना बनियान, प्रवेशपत्र व मोबाइल बरामद किए हैं। आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

लेखपाल भर्ती परीक्षा के बाद बागपत पुलिस इस गिरोह की तलाश में थी। सीओ सीपी ङ्क्षसह ने बताया कि आज उन्होंने पुलिस टीम के साथ एक मकान में छापा मारकर खालिद नामक युवक को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से सात आधुनिक बनियान बरामद की गई, जिनमें अंदर बैट्री, चिप, सिम लगी होती है। कुछ सामान बेल्ट के नीचे छिपाया जाता है। बनियान के अंदर से एक ईयर फोन कान तक पहुंचाया जाता है, जिस पर काल कर परीक्षार्थी को उत्तर बताए जाते हैं। इनके अलावा दर्जनों प्रवेश पत्र व परीक्षार्थियों के मोबाइल नंबर बरामद किए गए। पूछताछ में खालिद ने बताया कि कई बार वे प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक करा चुके हैं। अब उनका निशाना देश में चार अक्टूबर को होने वाली एसएससी की परीक्षा थी। उसने अपने साथी जिला पंचायत चुनाव में वार्ड दस से दावेदार अनुज दांगी के अलावा बबलू व तीन अज्ञात युवकों के बारे में बड़ी जानकारी दी। एसएसआइ विजय ङ्क्षसह ने इन सभी के विरुद्ध कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

chat bot
आपका साथी