Coronavirus Effect: श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की 4 अप्रैल को प्रस्तावित बैठक टली

Coronavirus Effect इसी वर्ष 5 फरवरी को राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए गठित तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक 19 फरवरी को दिल्ली में हुई थी।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Wed, 25 Mar 2020 08:16 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2020 12:56 PM (IST)
Coronavirus Effect: श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की 4 अप्रैल को प्रस्तावित बैठक टली
Coronavirus Effect: श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की 4 अप्रैल को प्रस्तावित बैठक टली

अयोध्या, जेएनएन। Coronavirus : कोरोना संकट से देश भर में खौफ का माहौल है। सरकार एक के बाद एक जरूरी कदम उठा रहा है। इसी कड़ी में श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र की 4 अप्रैल को प्रस्तावित बैठक भी टाल दी गई है। इस बैठक में मंदिर निर्माण के संबंध में अहम निर्णय होने वाला था।  तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की यह दूसरी बैठक थी। बता दें, इसी वर्ष 5 फरवरी को राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए गठित तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली बैठक 19 फरवरी को दिल्ली में हुई थी। इसी बैठक में ट्रस्ट को विस्तार देते हुए अध्यक्ष के रूप में महंत नृत्य गोपाल दास एवं महामंत्री के रूप में विहिप के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय की नियुक्ति हुई थी। 

पहली बैठक ट्रस्ट के विस्तार तक ही सिमट कर रह गई थी । हालांकि ट्रस्ट की पहली बैठक के बाद रामलला के वैकल्पिक गर्भगृह के रूप में ट्रस्ट ने मंदिर निर्माण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है। वैकल्पिक गर्भगृह में रामलला के जाने के 10 दिन के अंदर ही प्रस्तावित ट्रस्ट की दूसरी बैठक  की अहमियत का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में स्थाई मंदिर निर्माण के लिए  भूमि पूजन  की तारीख तय होने के साथ भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी आमंत्रित किए जाने पर फैसला संभव था। अभी यह नहीं तय हो सका है कि ट्रस्ट की बैठक के लिए कौन सी तारीख मुकर्रर की गई है। तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ अनिल  मिस्र के अनुसार,  इस बारे में संभवत कोरोना को लेकर 21 दिन के लॉक डाउन की अवधि के बाद ही ठोस निर्णय होगा। 

chat bot
आपका साथी