क्वीनमेरी अस्पताल में हल होगी जगह की समस्या

- अस्पताल में बनेगी अंडर ग्राउंड पार्किंग - पार्किंग के ऊपर लाइब्रेरी और फैकल्टी रूम का प्र

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Dec 2017 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 26 Dec 2017 07:42 PM (IST)
क्वीनमेरी अस्पताल में हल होगी जगह की समस्या
क्वीनमेरी अस्पताल में हल होगी जगह की समस्या

- अस्पताल में बनेगी अंडर ग्राउंड पार्किंग

- पार्किंग के ऊपर लाइब्रेरी और फैकल्टी रूम का प्रस्ताव

फोटो है

जागरण संवाददाता,लखनऊ: क्वीनमेरी अस्पताल में जल्द ही जगह की समस्या को दूर किया जाएगा। अस्पताल के पिछले गेट के अंदर एक अंडर ग्राउंड स्टाफ पार्किंग बनाई जा रही है। पार्किंग के ऊपर लाइब्रेरी और फैकल्टी रूम भी बनाये जाने का प्रस्ताव है। वहीं फैकल्टी और लाइब्रेरी के शिफ्ट होने के बाद से अस्पताल में जगह की समस्या के बहुत हद तक दूर होने की संभावना है।

245 बेड के क्वीनमेरी अस्पताल में वार्ड और ओपीडी में जगह कम होने की वजह से काफी दिक्कतें होती हैं। जिसकी वजह से ओपीडी से लेकर आइपीडी में मरीजों को खासी परेशानी होती है। बेड की कमी की वजह से हर समय यहां एक बेड पर दो से तीन महिलाएं होती है। तमाम कोशिशों के बाद भी अस्पताल में जगह की कमी दूर नहीं हो पा रही है। वहीं लंबे समय से लटके हुए अस्पताल के पीछे की ओर पार्किंग का काम शुरू हो गया है। यूपीआरएनएन की ओर से अस्पताल में अंडर ग्राउंड पार्किंग बनाई जा रही है।

वर्तमान में लाइब्रेरी और फैकल्टी अस्पताल के अंदर ही है। विभागाध्यक्ष डॉ.विनीता दास ने बताया कि अंडर ग्राउंड पार्किंग बनने पर अस्पताल में जगह की समस्या का काफी हल होगा। पार्किंग के ऊपर फैकल्टी के लिए रूम बनाये जाने हैं, वहीं गेट के पास से लाइब्रेरी को भी शिफ्ट किया जाएगा। अगर हमें इतनी जगह मिल जाएगी तो बाकि जगह में हम ओपीडी का विस्तार कर सकते हैं। जिससे यहां जगह की समस्या का समाधान हो जाएगा। वहीं क्वीनमेरी अस्पताल के ओल्ड हॉस्टल में बनने वाले सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में भी ओपीडी के विस्तार की योजना बनाई गई है।

chat bot
आपका साथी