अखिलेश मंत्रिमंडल के विस्तार पर कल सपा संसदीय दल की बैठक में लगेगी मुहर

अखिलेश सरकार के सातवें मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्रियों के नाम पर मुहर कल समाजवादी पार्टी की संसदीय दल की बैठक में लगेगी। 27 जून को अखिलेश मंत्रिमंडल का विस्तार होना है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 24 Jun 2016 02:52 PM (IST) Updated:Fri, 24 Jun 2016 06:25 PM (IST)
अखिलेश मंत्रिमंडल के विस्तार पर कल सपा संसदीय दल की बैठक में लगेगी मुहर

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश में अखिलेश सरकार के सातवें मंत्रिमंडल विस्तार में मंत्रियों के नाम पर मुहर कल समाजवादी पार्टी की संसदीय दल की बैठक में लगेगी। इसी बैठक में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी की पार्टी कौमी एकता दल के समाजवादी पार्टी में विलय पर भी अंतिम चर्चा होगी। 27 जून को अखिलेश मंत्रिमंडल का विस्तार होना है।

अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल का सातवां विस्तार 27 जून राजभवन में दिन में 11 बजे से होगा। अखिलेश यादव के मंत्रिमंडल में फिलहाल चार मंत्रियों का स्थान खाली है। इसी स्लॉट को भरने की सारी कवायद है।

यह भी पढ़ें- कौमी एकता दल पर समाजवादी संग्राम, सीएम-मुलायम से मिले शिवपाल

पार्टी चुनावी वर्ष में इस अंतिम विस्तार में काफी फूंक-फूंककर कदम रख रही है। इसमें पार्टी के लगातार असंतुष्ट विधायकों को भी जगह मिल सकती है। पार्टी अब किसी को भी नाराज करने के मूड में नहीं दिख रही है।

एमएलसी चुनावों के बाद से चल रही अखिलेश मंत्रिमंडल में फेरबदल के कयास 27 जून को सच होंगे। अब इस मंत्रिमंडल में रिक्त चल रहे चार स्थानों में एक ब्राह्मïण, एक मुस्लिम, एक यादव और एक अन्य पिछड़ा जाति के विधायक को स्थान मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- मिशन 2017: UP में सपा काटेगी अपने 100 से ज्यादा विधायकों के टिकट!

माना जा रहा है कि लखनऊ के सरोजनी नगर से विधायक शारदा प्रताप शुक्ल, लखनऊ मध्य से विधायक रविदास मेहरोत्रा, बर्खास्त मंत्री बलराम यादव के बेटे संग्राम सिंह यादव के साथ ही देवरिया से शाकिर अली या गजाला लारी के साथ विधायक आशु मलिक मंत्री पद के दावेदारों में शामिल हैं। इसके साथ ही कुछ मंत्रियों के विभागों में भी फेरबदल हो सकता है। इस बार के फेरबदल में पार्टी जातीय समीकरण, वफादारी और इमेज बिल्डिंग का ध्यान रखा जाएगा।

अखिलेश यादव मंत्रिमंडल का सातवां विस्तार होगा। राजभवन में राज्यपाल राम नाईक दिन में 11 बजे नये मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे। इससे पहले 31 अक्टूबर 2015 को छठे मंत्रिमण्डल विस्तार में 5 मंत्री, 8 राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा 8 राज्य मंत्री बनाए गए थे।

chat bot
आपका साथी