चुनाव जीतने पर मुफ्त मोबाइल फोन देगी सपा सरकार: अखिलेश

उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद सपा सरकार जनता के हाथों में मुफ्त मोबाइल दिये जाने की व्यवस्था करने जा रही है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 31 Aug 2016 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 31 Aug 2016 07:23 PM (IST)
चुनाव जीतने पर मुफ्त मोबाइल फोन देगी सपा सरकार: अखिलेश

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद सपा सरकार जनता के हाथों में मुफ्त मोबाइल दिये जाने की व्यवस्था करने जा रही है। आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी 2017 में चुनाव जीतने पर मुफ्त मोबाइल फोन वितरित किये जाने पर गम्भीरता से विचार किया जा रहा है। पार्टी ने 2012 के चुनाव में लैपटाप वितरित किये जाने को घोषणापत्र में शामिल किया था। इस बार मोबाइल फोन बांटने को घोषणापत्र में शामिल किया जा सकता है।

भाजपा व बसपा के विधायक अब सपा में आने को तैयार : अखिलेश

मुख्यमंत्री आज यहां एक मोबाइल कंपनी के फोर-जी नेटवर्क की लांचिंग कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश में तकनीकी का तेजी से विस्तार हो रहा है। फोर-जी के आने से तकनीकी विस्तार में और तेजी आयेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग कहते थे कि समाजवादी पार्टी तकनीकी के विरोध में है लेकिन लैपटाप बंटने के बाद सब कुछ गलत साबित हुआ। उन्होंने कहा कि जल्द ही उत्तर प्रदेश मोबाइल फोन के निर्माण का केन्द्र बन जायेगा।

नोएडा में पहले से ही कुछ मोबाइल कम्पनियां काम कर रही हैं जबकि कई अन्य आ रही हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह चाहते हैं कि स्कूलों में खेल के मैदान में सीसीटीवी कैमरे लग जायें लेकिन कुछ छात्रों ने इसका विरोध कर दिया क्योंकि उन्हें स्कूल से भागने का मौका नहीं मिलता। थानों में वीडियो फोन लगने पर उसके दुरुपयोग की भी सम्भावना रहेगी। तकनीकी विकास के दौर में भी सार्वजनिक स्थलों, पार्कों और नदियों के किनारे सीसीटीवी लग जाने पर निजी जिन्दगी में दखलंदाजी हो सकती है।

अखिलेश यादव ने किया बुआ मायावती के तैल चित्र का लोकार्पण

अखिलेश ने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश मोबाइल कम्पनियों के बडा बाजार बन गया।

मुख्य सचिव दीपक सिंघल ने कहा कि फोर-जी आ जाने के बाद अब इससे थानों, तहसीलों और विकासखण्डों को भी जोडा जायेगा। उन्होंने वोडा फोन से कहा कि फोर-जी आने के बाद अब इस सेवा का विस्तार दूर दराज क्षेत्रों में भी हो जाना चाहिए। इससे पहले वोडाफोन के प्रबन्ध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनील सूद ने दावा किया कि लखनऊ में फोर-जी लान्च करने वाली पहली कम्पनी बन गयी है। इसके बाद मार्च तक कानपुर, इलाहाबाद और वाराणसी समेत प्रदेश के एक सौ शहरों में इसका विस्तार किया जायेगा।

chat bot
आपका साथी