अमेठी की 25 हजार महिलाओं का बीमा कराएंगी स्मृति ईरानी

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ़ में घेरेंगी। ऐसे में जब राहुल गांधी का दो दिवसीय दौरा 18 अगस्त से शुरू हो रहा है, इसके बाद 23 से स्मृति का कार्यक्रम भी यहां प्रस्तावित है।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2015 11:55 AM (IST) Updated:Fri, 14 Aug 2015 12:01 PM (IST)
अमेठी की 25 हजार महिलाओं का बीमा कराएंगी स्मृति ईरानी

अमेठी (चिंतामणि मिश्र)। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी एक बार फिर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को उनके गढ़ में घेरेंगी। ऐसे में जब राहुल गांधी का दो दिवसीय दौरा 18 अगस्त से शुरू हो रहा है, इसके बाद 23 से स्मृति का कार्यक्रम भी यहां प्रस्तावित है। इस दौरे में स्मृति न सिर्फ केंद्र की योजनाओं का बखान करेंगी बल्कि पूरे संसदीय क्षेत्र की 25 हजार महिलाओं को बीमे का तोहफा भी देंगी।

अमेठी में राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ चुकीं स्मृति विकास और अन्य मुद्दों पर उनसे आमने-सामने होती रही हैं। हालांकि स्मृति चुनावी मैदान तो नहीं मार सकीं, लेकिन सियासत की बिसात पर वह समय-समय पर यहां आकर अपनी चालें जरूर चल जाती हैं। उनका अमेठी प्रेम राहुल के साथ ही कांग्रेस को भी भारी पडऩे लगा है। स्मृति ने विकास के तंज के साथ ही अमेठी में विकास के कुछ फसानें भी गढ़े हैं। मसलन चुनाव के बाद अपने पहले दौरे के बाद जहां उन्होंने साडिय़ां बंटवाई वहीं दूसरे दौरे के बाद किसानों को खाद रैक प्वांइट का बेशकीमती तोहफा दिया। 26 मई को तीसरे दौरे पर उन्होंने पूरे संसदीय क्षेत्र के 25 हजार किसानों को प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना के तहत बीमे का प्रीमियम जमाकर सीधे भाजपा से जोडऩे का काम किया है।

संसद में हमलावर राहुल अमेठी के रास्ते लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए 18 अगस्त को अमेठी आ रहे हैं। इस बीच एक बार फिर स्मृति की टीम यहां सक्रिय हो गई है। राहुल के हर आरोप का विकास से जवाब देने के लिए यहां प्रत्येक विधानसभा से पांच-पांच हजार महिलाओं के बीमे के फार्म भरवाए जा रहे हैं। बीमे का प्रीमियम स्मृति खुद भरेंगी। साथ ही पौध वितरण, ट्रिपलआइटी को पूर्ण दर्जा देने के साथ अन्य कई घोषणाएं भी कर सकती हैं। इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी ने कहा कि हमारी नेता अमेठी के विकास के लिए प्रयासरत हैं।

chat bot
आपका साथी