स्मृति का व‍िपक्षी पार्ट‍ियों पर हमला, कहा-चुनाव नहीं जीत पाए तो देश तोडऩे की बातों का कर रहे समर्थन

केंद्रीय मंत्री अमेठी में एक दिवसीय दौरे पर अमेठी पहुंची हैं। उन्होंने भेटुआ ब्लाक में कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 30 Jan 2020 11:04 AM (IST) Updated:Fri, 31 Jan 2020 07:55 AM (IST)
स्मृति का व‍िपक्षी पार्ट‍ियों पर हमला, कहा-चुनाव नहीं जीत पाए तो देश तोडऩे की बातों का कर रहे समर्थन
स्मृति का व‍िपक्षी पार्ट‍ियों पर हमला, कहा-चुनाव नहीं जीत पाए तो देश तोडऩे की बातों का कर रहे समर्थन

अमेठी, जेएनएन। केंद्रीय वस्त्र व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के साथ ही कांग्रेस, सपा व बसपा पर हमला बोला। स्मृति ने कहा कि जो लोकसभा का चुनाव नहीं जीत पाए वे अब देश तोडऩे की बात करने वालों का समर्थन कर रहे हैं। भेटुआ ब्लाक में छह करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद अमेठी सांसद ने कहा, मैं पूछना चाहंूगी ऐसे राजनेताओं से जो शाहीन बाग की आड़ में अपनी राजनीति कर रहे हैं और देशविरोधी नारे दे रहे हैं, उससे देश में एक आक्रोश है। 

शाहीन बाग में आम आदमी पार्टी और वे राजनीतिक दल जो 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं जीत पाए, देश तोडऩे की बातों का समर्थन कर रहे हैं। जनता जनार्दन के मध्य देशविरोधी नारे दे रहे हैं। आज बापू की पुण्य स्मृति है, इसलिए कहना चाहूंगी के शाहीन बाग के मंच से महात्मा गांधी तक को कोसा जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि हमारे यहां कई समुदाय और समाज के लोग ऐसे हैं, जिनकी कब्र खोदने की बात कर रहे हैं। मैं तो इतना ही कहूंगी कि आज देश देख रहा है कि किस तरह की गतिविधियां शाहीन बाग की आड़ में राजनेता कर रहे हैं।

स्मृति ईरानी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बाकी राजनीतिक दल जो 2019 के लोकसभा का चुनाव नहीं जीत पाऐ वो देश के तोड़ने की बातों का समर्थन कर रहे हैं। जनता जनार्दन के मध्य में देश विरोधी नारे दे रहे हैं, संविधान की आलोचना और आज बापू की पुण्य स्मृति में ये भी कहना चाहेंगे, महात्मा गांधी जी कोसा जा रहा है।  

शाहीन बाग के मंच से, दिल्ली के आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने अपना समर्थन शाहीन बाग के प्रदर्शनकारीयों को दिया है। मैं पूछना चाहूंगी, ऐसे राजनेताओं से जो शाहीन बाग की आड़ मे अपनी राजनीति कर रहे हैं और जो देश विरोधी नारे दे रहे हैं। उनका स्तर इतना गिर गया है कि 2019 का लोक सभा चुनाव के हार के बाद अपने हार को ना बचा पाने से और वो इस प्रकार से इस मंचो से देश को बांटने की बात कर रहे हैं। जिन्ना वाली आजादी की बात कर रहे है, हमारे यहां कई समाज के लोग ऐसे हैं जिनके कबर खोलने की बात कह रहे हैं। आज देश देख रहा है किस प्रकार की गतिविधियां शाहीन बाग की आड़ में कर रहे हैं।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी के साथ केंद्रीय राज्यमंत्री संजीव बालियान गुरुवार को एक दिवसीय दौरे पर अमेठी आएं हैं। स्थानीय सांसद, वस्त्र व महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति लखनऊ के रास्ते जगदीशपुर, मुसाफिरखाना होते हुए भेटुआ ब्लाक मुख्यालय पहुंचीं। स्मृति ईरानी ने यहां सवा दस बजे किसान कल्याण केंद्र के साथ कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया। 

गौरीगंज के नेता रोड पर बनेगा स्मृति का आशियाना 

अमेठी में स्मृति ईरानी का जल्द आवास दिखेगा। इसके लिए गुरुवार को उन्होंने अपने पति जुबिन ईरानी के साथ भूखंड देखने के बाद सहमति जता दी। राहुल गांधी को शिकस्त देने के बाद स्मृति ने यहां अपना स्थायी आवास बनाने की घोषणा की थी। तब से ही उनके आवास के निर्माण और स्थान को लेकर कयासों का दौर चल रहा था। गुरुवार दोपहर उनके पति जुबिन ईरानी गौरीगंज के नेता रोड पर पहुंचे और सांसद निवास के लिए चिह्नित किए गए भूखंड को देखा।

chat bot
आपका साथी