लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, दो बच्चों समेत छह की मौत

इस भीषण हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Fri, 29 Dec 2017 04:01 PM (IST) Updated:Fri, 29 Dec 2017 04:15 PM (IST)
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, दो बच्चों समेत छह की मौत
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा, दो बच्चों समेत छह की मौत

लखनऊ (जेएनएन)। वाहनों के नियम तोडऩे तथा कोहरे का कहर आज एक परिवार पर भारी पड़ गया। लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में सुबह घना कोहरा होने के कारण आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर एक ट्रक और दो कार की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। 

इस भीषण हादसे में एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। इस दुर्घटना में गाडिय़ां चकनाचूर हो गईं। हादसे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने राहगीरों की मदद से घायलों को एम्बुलेंस के जरिये निकट के अस्पतालों में भर्ती कराया है। पुलिस क्षतिग्रस्त वाहनों को मुख्य मार्ग से हटाने में जुटी थी। हादसे के कारण घंटो यातायात भी बाधित रहा। 

पुलिस के मुताबिक, थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुबह 10:30 के करीब कोहरे के चलते ही काकोरी में भीषण हादसा हो गया। हादसा उस वक्त हुआ जब एक ट्रक एक्सप्रेस वे पर गलत दिशा से होकर हरदोई जा रहा था। कटिंघरा पुल के पास सामने से आ रही कार ट्रक में घुस गई। इसमें सवार विष्णु (35), पत्नी सुनीता (32), बेटी मुस्कान (9), बेटा ऋषभ (1), विष्णु का छोटा भाई रिंकू (10) और सुनीता की मौसेरी बहन सीमा की मौत हो गई। यह सभी लोग सभी दिल्ली में रहते थे और अपने गांव बाराबंकी आ रहे थे।

दिल्ली साकेत के ब्लाक में रामराज परिवार के साथ 10 साल से रह रहा था। वह मूल रूप से हैदरगढ़ बेहँगी का रहने वाला था। दिल्ली ग्रीन पार्क के एक अधिकारी के घर पर प्राइवेट कार चालक था। छोटे भाई रिकू की शादी के लिए लड़की देखने परिवार संग पैतृक आवास जा रहा था। इस हादसे का मुख्य कारण बने ट्रक के चालक जंग बहादुर, निवासी जिला मोतिहारी बिहार को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

एक परिवार वैष्णोदेवी से आ रहा था वापस

इस घटना के कुछ ही मिनट बाद एक और कार आकर ट्रक से भिड़ गई। इसमें सवार वीरेंद्र कुमार अग्रवाल, पत्नी भावना गुप्ता और ड्राइवर राकेश घायल हुए हैं। ये सभी लखनऊ के अमीनाबाद के रहने वाले हैं और वैष्णो देवी से लौट रहे थे। इस मामले में काकोरी थानाध्यक्ष यशकांत सिंह ने बताया कि कार को क्रेन की सहायता से ट्रक से अलगकर शवों को निकाला गया। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। इन हादसों की खबर जैसे ही उनके परिवार वालों को मिली तो वहां पर कोहराम मच गया है। 

chat bot
आपका साथी