यश भारती की सूची में छह नए नाम और जुड़े, आज मिलेगा सम्मान

यश भारती पुरस्कार के लिए राजधानी के वरिष्ठ उर्दू शायर शारिब रुदौलवी सहित छह अन्य लोगों को सम्मानित होने वालों की सूची में शामिल किया गया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 11:01 PM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 12:02 AM (IST)
यश भारती की सूची में छह नए नाम और जुड़े, आज मिलेगा सम्मान

लखनऊ (जेएनएन)। यश भारती पुरस्कार के लिए राजधानी के वरिष्ठ उर्दू शायर शारिब रुदौलवी सहित छह अन्य लोगों को सम्मानित होने वालों की सूची में शामिल किया गया है। गुरुवार को अब कुल 71 लोगों को इस सम्मान से नवाजा जाएगा।

नए शामिल किए गए नामों में लखनऊ के डॉ. मंसूर हसन, शिखा द्विवेदी, ले. जरनल एके सिंह, मैनपुरी से दीन मोहम्मद दीन हैं। इसके अलावा अर्जुन अवार्डी रचना गोविल और निशानेबाज मुराद खान भी शामिल हैं। यशभारती सम्मान की पहली सूची में 54 दूसरी में 11 नाम शामिल थे। आज जारी तीसरी सूची में छह और नाम शामिल किए गए हैं। संस्कृति सचिव डॉ. हरिओम ने बताया कि लखनऊ के वरिष्ठ उर्दू शायर शारिब रुदौलवी को उर्दू साहित्य में दिए गए योगदान के लिए पुरस्कार दिया जा रहा है। पहले इनका नाम शादाब रुदौलवी लिखकर आया था, जिसे बाद में सही कराया गया। वहीं बांदा के शिल्पकार शाहिद हुसैन का नाम फिलहाल हटा दिया गया है। गुरुवार को लोक भवन में आयोजित कार्यक्रम में इन सभी लोगों को मुख्यमंत्री के कर कमलों से पुरस्कार दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी