फेसबुक पर दोस्ती के बाद शारीरिक शोषण और ठगी

पीलतनगरी मुरादाबाद में एक व्यापारी की पुत्री को फेसबुक पर दोस्ती काफी महंगी पड़ गई। इस फेसबुक फ्रेंड ने न सिर्फ इस युवती का शारीरिक शोषण किया बल्कि करीब चार लाख रुपये की ठगी भी की। युवती के पिता ने दिल्ली में मामला दर्ज कराया है। मामले की जांच दिल्ली

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2015 10:04 AM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2015 05:42 PM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती के बाद शारीरिक शोषण और ठगी

लखनऊ। पीलतनगरी मुरादाबाद में एक व्यापारी की पुत्री को फेसबुक पर दोस्ती काफी महंगी पड़ गई। इस फेसबुक फ्रेंड ने न सिर्फ इस युवती का शारीरिक शोषण किया बल्कि करीब चार लाख रुपये की ठगी भी की। युवती के पिता ने दिल्ली में मामला दर्ज कराया है। अब इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है।

मुरादाबाद में कटघर थानाक्षेत्र के लाजपत नगर में एक प्रसिद्ध फर्म के पास आभूषण व्यापारी रहते हैं, जिनकी बेटी रूपम (काल्पनिक नाम) नोएडा के एक संस्थान से बीसीए कर रही है। रूपम के मुताबिक उसकी फेसबुक के माध्यम से दोस्ती झांसी निवासी प्रदीप पोरवाल उर्फ शंकर से हुई। शंकर रेलवे में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर था। इसके बाद दोनों में नजदीकियां भी काफी बढ़ीं। दोनों के बीच अंतरंग संबंध भी बन गये। इसकी शंकर ने वीडियो बनाने के साथ फोटो भी रखी है। रूपम के अनुसार शंकर ने बताया कि उसकी मां की तबियत खराब है और उसे रुपये की जरूरत है। शंकर ने अपनी मां के इलाज के नाम पर उससे साढ़े तीन लाख रुपया ले लिया। एक माह पहले वह घर आई, जिसके बाद रुपये देने से मना करने पर शंकर ने उसकी तस्वीरें आम करने की धमकी दी। चूंकि रूपम के रिश्तेदार वरिष्ठ आइएएस हैं लिहाजा मामला क्राइम सेल को स्थानांतरित कर दिया गया। साइबर सेल की टीम ने एक हफ्ते में ही मामले को गंभीरता से लेते हुए शंकर को गिरफ्तार कर लिया। साइबर सेल की टीम की जांच में शंकर के लैपटॉप में पंद्रह अन्य लड़कियों की अश्लील तस्वीरें और मोबाइल में कांटेक्ट मिला। मामले की जांच कर रहे इंचार्ज क्राइम सेल दिल्ली, विनोद त्यागी ने बताया कि आभूषण व्यवसायी की बेटी से ठगी का मामला था, जिसमें आरोपी को पहचान के लिए लाया गया था।

प्रेमी युगल ने जहर खाया

रामपुर के मिलक इलाके में प्रेमी के घर पर प्रेमिका ने जहर खा लिया। वह बीती रात दीवार के सहारे प्रेमी की छत पर पहुंची थी। दोनों की आपस में बातचीत हुई। इसी के बाद प्रेमिका ने जहरीला पदार्थ खा लिया। उसके जहर खाने के बाद प्रेमी ने भी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ इलाज के बाद दोनों की जान बचाई जा सकी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी