रामनगरी अयोध्या में शांति व्यवस्था कायम, जारी है धर्मसभा

अयोध्या में धार्मिक गतिविधियों को लेकर एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने आज बताया कि इस समय अयोध्या में करीब एक लाख लोग एकत्र हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Sun, 25 Nov 2018 02:49 PM (IST) Updated:Sun, 25 Nov 2018 02:50 PM (IST)
रामनगरी अयोध्या में शांति व्यवस्था कायम, जारी है धर्मसभा
रामनगरी अयोध्या में शांति व्यवस्था कायम, जारी है धर्मसभा

लखनऊ (जेएनएन)। रामनगरी अयोध्या में कल शिवसेना के कार्यक्रम के बाद आज विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा को लेकर करीब एक लाख लोग एकत्र हैं। इस दौरान वहां पर सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है, जिससे किसी अप्रिय घटना की अभी तक कोई सूचना नहीं है। 

अयोध्या में धार्मिक गतिविधियों को लेकर एडीजी कानून व्यवस्था आनंद कुमार ने आज बताया कि इस समय अयोध्या में करीब एक लाख लोग एकत्र हैं। यहां वीएचपी व आरएसएस के धर्मसभा कार्यक्रम में करीब 70 हजार लोग हैं। इसके साथ ही इस धार्मिक नगरी में आज करीब 20-25 हजार लोग अन्य धार्मिक स्थलों पर पूजा-अर्चना करने आज आए हैं। इस दौरान यहां पर शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम है। 

आनंद कुमार ने बताया कि यहां पर सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का पालन किया जा रहा है। सुरक्षा में उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ केंद्रीय बल भी तैनात हैं। ड्रोन कैमरों से भीड़ की निगरानी की जा रही है।

आज वहां सुबह की पाली में 27 हजार लोगों ने रामलला का दर्शन किया है। शहर में जगह-जगह भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बैरियर लगाए गए हैं। यहां 13 पार्किंग स्थल पर दो हजार बस अलग-अलग जगह से पहुंची हैं।  

chat bot
आपका साथी