संभल के लिए जिला मुख्‍यालय की घोषणा जल्‍द होगी: शिवपाल

सम्‍भल जिले के प्रभारी एवं लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव की अध्‍यक्षता में हुई जिला योजना समिति की बैठक में 2.34 अरब की योजनाओं को हरी झंडी दे दी गई। जिले में पहली बार हो रही इस बैठक में इतनी बडी धनराशि का बजट भी पहली बार रखा गया।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Mon, 30 Mar 2015 04:14 PM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 08:12 PM (IST)
संभल के लिए जिला मुख्‍यालय की घोषणा जल्‍द होगी: शिवपाल

लखनऊ। सम्भल जिले के प्रभारी एवं लोक निर्माण मंत्री शिवपाल सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई जिला योजना समिति की बैठक में 2.34 अरब की योजनाओं को हरी झंडी दे दी गई। जिले में पहली बार हो रही इस बैठक में इतनी बडी धनराशि का बजट भी पहली बार रखा गया। संभल के बहजोई स्थित कलेक्ट्रेट में आज बैठक में कैबिनेट मंत्री इकबाल महमूद और बदायूं के सांसद धर्मेन्द्र यादव ने भी हिस्सा लिया। विभिन्न परियाेजनाओं और विकास कार्यों के लिए 2.34 अरब का बजट स्वीकृत किया गया। इनमें ग्रामीण रोजगार, महिला कल्याण, सडक, पुल, माध्यमिक शिक्षा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आदि विभागों के कार्यों के लिए धन शामिल रहा। प्रभारी मंत्री श्री यादव ने उपस्थित अधिकारियों से योजनाओं के सही क्रियांवन की बात कही। बैठक के बाद श्री यादव ने विकलांगों को ट्राई साइकिलों का वितरण किया। इस मौके पर उन्होंने लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहितकारी योजनाओं की भी जानकारी दी। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने एक सवाल पर पुलिस भर्ती में किसी प्रकार के घोटाले से इन्कार किया। जिले में आ रही अन्य समस्याओं के सवाल पर बोले कि जल्द ही जिला मुख्यालय की घोषणा की जाएगी।

पुलिस भर्ती पूरी तरह निष्पक्ष

पुलिस भर्ती पूरी तरह निष्पक्ष है। गड़बड़ी के आरोप गलत हैं। यदि किसी को संदेह है तो जांच करा सकता है। एटा जिला योजना समिति की बैठक और समाजवादी पेंशन के लाभार्थियों को परिचय पत्र वितरित करने आए प्रदेश के लोनिवि मंत्री और जिला प्रभारी मंत्री शिवपाल सिंह ने ये बातें कहीं। शिवपाल सिंह ने कहा कि केंद्र द्वारा लाए गए भूमि अधिग्रहण बिल का सपा विरोध करती है। यह किसानों की सहमति से होना चाहिए। पुलिस भर्ती में गड़बड़ी की बात नकारते हुए कहा कि न कोई सिफारिश हुई और न ऐसी कोई सुनवाई। काबिल लड़कों को ही चुना गया है। कोई भी निष्पक्षता की जांच करा सकता है। जल्द ही सभी विभागों में भी रिक्त पदों पर निष्पक्ष भर्ती कराई जाएंगी। रविवार को लखनऊ में पीसीएस का पेपर आउट होने के मामले में उन्होंने कहा कि जांच जारी है, दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी