समाजवादी पार्टी ने शिकस्त झेलने के बाद बदला कलेवर और नारा

सपा का नया नारा कुछ इस प्रकार है 'आपकी साइकिल सदा चलेगी आपके नाम से, फिर प्रदेश का दिल जीतेंगे हम मिलकर अपने काम से'।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2017 05:54 PM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2017 06:40 PM (IST)
समाजवादी पार्टी ने शिकस्त झेलने के बाद बदला कलेवर और नारा
समाजवादी पार्टी ने शिकस्त झेलने के बाद बदला कलेवर और नारा
लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में शिकस्त झेलने के बाद समाजवादी पार्टी काफी कुछ बदलने की दिशा में है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसके लिए पहले स्लोगन में ही बदलाव किया है। 
समाजवादी पार्टी ने चुनाव में मिली करारी हार के बाद आज समीक्षा बैठक बुलाई थी। बैठक में पार्टी के चुनाव हारने के मुद्दों को लेकर चर्चा की गयी थी। इसी क्रम में समाजवादी पार्टी ने आज पार्टी के 'नए नारे' की घोषणा की है।
उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद सूबे की समाजवादी पार्टी ने नए तरीके से वापसी की है। समाजवादी पार्टी के लिए नये नारे की घोषणा की गयी है।
सपा का नया नारा कुछ इस प्रकार है 'आपकी साइकिल सदा चलेगी आपके नाम से, फिर प्रदेश का दिल जीतेंगे हम मिलकर अपने काम से'। इससे पहले समाजवादी पार्टी का स्लोगन था 'उम्मीद की साइकिल'।
अति पिछड़ों को साथ जोड़ने में कमी
अखिलेश यादव के मुताबिक, विधानसभा चुनाव में हार की बड़ी वजह, उनके वो बेहद करीबी लोग थे, जिन्होंने जमीनी हकीकत से उन्हें दूर रखा। पार्टी नेताओं के साथ बैठक के दौरान अखिलेश ने कहा, 'मेरे बेहद करीबियों ने मुझे धोखा दिया, वे बताते कुछ और थे और जमीन पर हकीकत कुछ और ही थी। समाजवादी रहे अति पिछड़ों को साथ जोड़ने में कमी रह गई। अखिलेश ने कहा, ''हार के कारणों की गहराई से समीक्षा हो रही है। भितरघात करने वालों को चिन्हित किया जा रहा है। उनपर कार्रवाई भी की जाएगी। समय रहते अगर सच्चाई बताई होती तो चुनाव के नतीजे कुछ और होते।
chat bot
आपका साथी