दुष्‍कर्म के आरोपी व‍िधायक कुलदीप सेंगर से म‍िलने जेल पहुंचे सांसद साक्षी महाराज

उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने बुधवार को सीतापुर जेल में रेप के आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सेंगर से मुलाकात की।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 Jun 2019 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 06 Jun 2019 02:39 PM (IST)
दुष्‍कर्म के आरोपी व‍िधायक कुलदीप सेंगर से म‍िलने जेल पहुंचे सांसद साक्षी महाराज
दुष्‍कर्म के आरोपी व‍िधायक कुलदीप सेंगर से म‍िलने जेल पहुंचे सांसद साक्षी महाराज

लखनऊ, जेएनएन। उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज बुधवार को सीतापुर जिला कारागार पहुंचे। यहां उन्होंने दुष्‍कर्म के आरोप में बंद विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से मुलाकात की। इसके बाद पर्यावरण दिवस के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में जिला कारागार परिसर में पौधरोपण भी किया। वह करीब 40 मिनट तक सीतापुर जेल में रुके। 

गौरतलब है कि कुलदीप सेंगर बांगरमऊ से बीजेपी विधायक है और  उन्नाव के चर्चित रेप केस का आरोपी है। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर ने उससे चार जून 2017 को अपने आवास पर बलात्कार किया जहां वह अपने एक रिश्तेदार के साथ नौकरी मांगने के लिए गई थी। सेंगर चार बार से विधायक है। लड़की के पिता की मृत्यु से पहले का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था जिसमें उसने आरोप लगाया था उसे विधायक के भाई और अन्य द्वारा पुलिस की मौजूदगी में निर्दयतापूर्वक पीटा गया और उस पर राइफल के बट से हमला किया गया।

कुलदीप के खिलाफ उन्नाव के माखी थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 363, 366, 376 ,506 और पॉक्सो ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था। शासन ने इस आदेश में इस पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की अनुशंसा की थी, जिसे एजेंसी द्वारा स्वीकार कर लिया गया था। इस आदेश में सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश की थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी