मुख्यमंत्री को खतः उत्तर प्रदेश में निवेश करेंगे रतन टाटा

आर्थिक सुधारों की रफ्तार बढ़ाने के लिए विदेशी निवेशकों को लुभाने के इस दौर में देश के उद्योगपति रतन नवल टाटा ने उत्तर प्रदेश में निवेश की ख्वाहिश जतायी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लिखे खत में उन्होंने दिसबंर में प्रस्तावित मुलाकात में विकास के नये प्रोजेक्ट पर चर्चा का

By Nawal MishraEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2015 09:44 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2015 09:21 AM (IST)
मुख्यमंत्री को खतः उत्तर प्रदेश में निवेश करेंगे रतन टाटा

लखनऊ। आर्थिक सुधारों की रफ्तार बढ़ाने के लिए विदेशी निवेशकों को लुभाने के इस दौर में देश के उद्योगपति रतन नवल टाटा ने उत्तर प्रदेश में निवेश की ख्वाहिश जतायी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को लिखे खत में उन्होंने दिसबंर में प्रस्तावित मुलाकात में विकास के नये प्रोजेक्ट पर चर्चा का भरोसा दिलाया है।

30 नवंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को भेजे पत्र में रतन टाटा ने लिखा है कि समाजवादी सरकार में शुरू हुई विकास योजनाएं प्रभावशाली हैं। इससे राज्य में निवेश के अनुकूल माहौल बना है। देश-विदेश के निवेशक उत्तर प्रदेश में निवेश की पहल कदमी करेंगे। वह न सिर्फ विकास को गति देने के सुझाव के साथ राज्य में निवेश पर विचार कर रहे हैं, विकास में मिलकर काम करने के लिए कार्य योजना भी बना रहे हैं।

टाटा ने पत्र में लिखा है कि इसी माह (दिसंबर) में न्यूट्रीशियन प्रोजेक्ट पर लखनऊ में होने वाली चर्चा में वह हिस्सा लेंगे और तब निवेश पर निर्णय लेंगे। पत्र में रतन टाटा ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की प्रगतिवादी सोच और कार्यशैली की तारीफ की है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कुछ दिन पहले रतन टाटा ने लखनऊ के इकलौते बड़े उद्योग टाटा मोट्र्स के विस्तार के लिए कहा था। जिसके विस्तार की उम्मीद जतायी जा रही है। गौरतलब है कि गुजरे शुक्रवार को उन्नाव में एक स्पोट्र्स अकादमी की आधारशिला रखने के दौरान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की उद्योगपति रतन टाटा से मुलाकात हुई थी।

chat bot
आपका साथी