रणजीत बच्चन हत्याकांड: कार सवार हत्यारोपितों ने OCR से किया था पीछा, लोकभवन के पास उतरा था शूटर

रणजीत बच्चन हत्याकांड में पुलिस का खुलासा सफेद कार में सवार संदिग्धों ने लोकभवन के पास शूटर को उतारा त्रिलोकीनाथ रोड से परिवर्तन चौक पहुंचे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 04 Feb 2020 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 04 Feb 2020 02:35 PM (IST)
रणजीत बच्चन हत्याकांड: कार सवार हत्यारोपितों ने OCR से किया था पीछा, लोकभवन के पास उतरा था शूटर
रणजीत बच्चन हत्याकांड: कार सवार हत्यारोपितों ने OCR से किया था पीछा, लोकभवन के पास उतरा था शूटर

लखनऊ [शोभित मिश्र]।  हिंदुत्ववादी नेता रणजीत बच्चन के हत्यारोपितों ने सफेद रंग की बलेनो कार से उनका ओसीआर से ही पीछा किया था। कार के शीशों पर काली फिल्म भी चढ़ी थी। सुबह रणजीत सिंह जैसे ही ओसीआर बिल्डिंग से बाहर निकले, हत्यारोपितों को किसी ने सूचना दे दी। इसके बाद कार से लोकभवन तक पीछा हुआ। लोकभवन के पास शॉल ओढ़े शूटर को नीचे उतार दिया गया। इसके बाद कार सवार बदमाश त्रिलोकीनाथ रोड होते हुए परिवर्तन चौक चौराहे के आगे क्लार्क अवध होटल के पास इंतजार करने लगे 

पुलिस को यह महत्वपूर्ण जानकारी सीसी कैमरों की फुटेज से मिली है। पुलिस ने गाड़ी का नंबर ट्रेस करके जल्द ही हत्यारोपितों तक पहुंचने का दावा किया है। शूटर नीचे उतरने के तुरंत बाद रणजीत सिंह के पीछे लग गया था। हजरतगंज स्थित दक्षिणमुखी हनुमान मंदिर में रणजीत ने मुंहबोले भाई आदित्य के साथ दर्शन किये। इसके बाद आगे बढ़ गये। शूटर भी उनके पीछे लग गया और परिवर्तन चौक तक गया। मौका देखते ही रणजीत और आदित्य को गोली मारकर उनके मोबाइल छीने। इसके बाद कार में सवार अपने साथियों के साथ शनि देव मंदिर के किनारे से होते हुए आगे मुड़कर ओवरब्रिज पर चढ़े और फिर भैसाकुंड रोड होते हुए आगे निकल गये। फुटेज में हत्यारोपित के साथ एक और संदिग्ध दिख रहा है, वह भी कार में सवार बदमाशों में शामिल था कि नहीं इसकी पुलिस जांच कर रही है। भैंसाकुंड के पास ही मोबाइल भी फेंक दिये। मोबाइल फोन इसीलिये छीन लिये थे किजिससे घायल आदित्य तुरंत पुलिस को सूचना न दे सके।

-पार्टी में शामिल लोगों पर शकबलेनो कार में सवार हत्यारोपितों के पुलिस को शनिवार को हुई रणजीत के ओसीआर आवास स्थित पार्टी में भी शामिल होने का अंदेशा है। ऐसे तमाम सवालों की पुलिस पड़ताल कर रही है। 

ओसीआर से निकलते हुए नहीं दिखे रणजीत::ओसीआर बिल्डिंग में लगे मुख्य गेट के ओर सीसी कैमरे की फुटेज में रणजीत नहीं दिख रहे। पुलिस ने सुबह पांच से दस बजे के बीच की फुटेज देखी। क्या रणजीत को कोई पीछे के गेट से बुलाकर ले गया। इस दिशा में भी पुलिस छानबीन कर रही है।

chat bot
आपका साथी