Ram Mandir Construction: नृपेंद्र मिश्र ने लगातार दूसरे दिन की मंदिर निर्माण की गहन समीक्षा

राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक का दूसरा दिन तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के प्रतिनिधियों एवं निर्माण क्षेत्र के दिग्गजों ने किया मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर मंथन। सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक के दूसरे दिन मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर गंभीर मंथन किया गया।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 05:12 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 05:12 PM (IST)
Ram Mandir Construction: नृपेंद्र मिश्र ने लगातार दूसरे दिन की मंदिर निर्माण की गहन समीक्षा
सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक के दूसरे दिन मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर मंथन किया गया।

अयोध्या, जेएनएन। सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की बैठक के दूसरे दिन मंदिर निर्माण की प्रक्रिया पर गंभीर मंथन किया गया। बैठक में निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्र, रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंददेव गिरि, सदस्य डॉ. अनिल मिश्र सहित एल एंड टी, टाटा कंसल्टेंट इंजीनियर्स के प्रतिनिधियों सहित भवन निर्माण के क्षेत्र से जुड़े कई दिग्गज विशेषज्ञ मौजूद रहे। बैठक में टेस्ट पाइलिंग की जांच से संबंधित रिपोर्ट के साथ मंदिर की नींव की मजबूती के लिए गहन विचार-विमर्श किया गया। 

सर्किट हाउस के सभागार में मध्याह्न से देर शाम तक चल रही बैठक से मीडिया का दूर रखा गया। समझा जाता है कि बैठक में नींव की मजबूती व उसमें प्रयुक्त की जाने वाली सामग्री के संयोजन के फार्मूले पर फैसला किया गया। साथ ही मंदिर के परकोटे में निर्मित होने वाले भवन व पिलर्स के निर्माण के लिए मानचित्र के अनुरूप स्थल तय किया गया। एक हजार वर्ष तक अक्षुण्ण रहने वाले कालजयी मंदिर के लिए नींव की मजबूती को बेहद अहम माना जा रहा है। सर्किट हाउस में निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक सोमवार को शुरू हुई थी। बैठक में क्या तय किया गया, इस बारे में निर्माण समिति अथवा ट्रस्ट की ओर से मीडिया को कोई तथ्यात्मक जानकारी नहीं दी गयी। ट्रस्ट केसदस्य डॉ. अनिल मिश्र ने सोमवार को इतना जरूर बताया कि बैठक उत्साहजनक रही है और बैठक के बाद मंदिर निर्माण में तेजी आने के पूरे आसार हैं।

chat bot
आपका साथी