रेलवे ने यूपी को 5-0 से दी करारी शिकस्त

ेलवे ने सीनियर पुरुष हॉकी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Mar 2018 10:11 AM (IST) Updated:Mon, 19 Mar 2018 10:11 AM (IST)
रेलवे ने यूपी को 5-0 से दी करारी शिकस्त
रेलवे ने यूपी को 5-0 से दी करारी शिकस्त

लखनऊ(जागरण संवाददाता)। रेलवे ने सीनियर पुरुष हॉकी राष्ट्रीय चैंपियनशिप में उत्तर प्रदेश को 5-0 से करारी शिकस्त दी। पूल ए के मैच में दानिश मुज्तबा की अगुवाई वाली यूपी की टीम संघर्ष का जज्बा नहीं दिखा सकी। पद्मश्री मुहम्मद शाहिद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के छठे मिनट में ही कुशा गौड़ा ने सातवें मिनट में ही गोल करके रेलवे को बढ़त दिला दी। मेजबान टीम ने वापसी की कोशिश की, लेकिन रेलवे के मजबूत डिफेंस के सामने उसकी एक भी नहीं चली।

128वें मिनट में रंजीन ने पेनाल्टी पर गोल करके यूपी की वापसी की राह और भी कठिन कर दी। अंतिम 15 मिनटों में रेलवे ने पूरी जान लगा दी, जबकि यूपी का डिफेंस पूरी तरह से बिखर गया। 45वें मिनट में करनपाल सिंह ने, 58वें मिनट में शेशे गौड़ा ने और 60वें मिनट में मलक सिंह ने गोल करके रेलवे की जीत को और चमकदार बना दिया। रविवार यानी 18 मार्च को खेले गए अन्य मुकाबले में ओडिशा ने मध्य प्रदेश को मात दी। ओडिशा के लिए संजीव नीलम ने तीन गोल किए, जबकि अशोक लाकड़ा ने एक गोल किया, जबकि एमपी के लिए शॉन ग्लेन ग्लैडविन (13वें मिनट) और शाकिर हुसैन (46वें मिनट) ने एक-एक गोल किया।

वहीं, हरियाणा ने गंगपुर को मात दी। हरियाणा के लिए मंदीप अंतिल (20वें मिनट), विशाल दहिया (40वें मिनट) और जॉन जसरोता (58वें मिनट) ने गोल किए, जबकि गंगपुर के लिए रोशन मिंज (27वें और 37वें मिनट) ने दो गोल किए। जबकि एयर इंडिया और पंजाब एंड सिंध बैंक का मैच 2-2 से ड्रॉ रहा। एयर इंडिया के फराज (19वें और 48वें मिनट) व पंजाब एंड सिंध बैंक के लिए गगनप्रीत सिंह (11वें और 25वें मिनट) ने दो-दो गोल किए। वहीं गुरु गोबिंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज स्थित मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में खेले गए मुकाबलों में कर्नाटक ने सेना को हरा दिया। कर्नाटक के लिए सुदेव ने दो गोल किए। वहीं, पंजाब और मुंबई का मुकाबला ड्रॉ रहा। नामधारी एकादश ने एसोसिएशन ऑफ यूनिवर्सिटीज को हराया, जबकि कैग और चंडीगढ़ का मुकाबला ड्रॉ रहा।

chat bot
आपका साथी