रेलवे आज चलाएगा दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन

सहूलियत-दिल्ली से चलेगी लखनऊ के लिए 14 अगस्त को विशेष ट्रेन-रात 10.45 पर लखनऊ

By Edited By: Publish:Sat, 10 Aug 2013 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 10 Aug 2013 08:49 PM (IST)
रेलवे आज चलाएगा दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन

जागरण संवाददाता, लखनऊ : रेल प्रशासन ने ईद के मद्देनजर ट्रेनों में भीड़ को देखते हुए लखनऊ से दिल्ली व दिल्ली से लखनऊ के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय किया है। ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए वातानुकूलित, स्लीपर व जनरल कोच लगाए जाएंगे। 11 अगस्त को लखनऊ से दिल्ली जाने वाली ट्रेन की फीडिंग कंप्यूटर में कर दी गई है। इसी तरह रेल प्रशासन 14 अगस्त को दिल्ली से लखनऊ के लिए चलने वाली ट्रेन की फीडिंग जल्द ही करेगा। इससे उन यात्रियों को फायदा मिलेगा जिन्हें अभी कंफर्म टिकट नहीं मिल रहे हैं।

उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक ट्रेन संख्या 04209 बनारस से दोपहर 3.15 पर चलेगी जो जंघई, प्रतापगढ़, अमेठी होते हुए लखनऊ रात 10.35 पर आएगी। यहां से बरेली, मुरादाबाद होते हुए दिल्ली दूसरे दिन सुबह 10.10 बजे पहुंचेगी। ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए चौदह कोच लगाए गए हैं। इसी तरह वापसी में नई दिल्ली से लखनऊ के लिए ट्रेन 14 अगस्त को चलेगी। रेल प्रशासन ने ट्रेन संख्या अभी घोषित नहीं की है। अफसरों के मुताबिक दो दिन पहले ट्रेन नंबर घोषित किया जाएगा और उसी दौरान कंप्यूटरों में फीडिंग भी होगी। पंद्रह कोच वाली ट्रेन नई दिल्ली से शाम 7.30 बजे चलेगी जो लखनऊ दूसरे दिन सुबह 4.45 पर आएगी। ट्रेन में वातानुकूलित कोचों के अलावा स्लीपर श्रेणी के कोच भी होंगे।

बाक्स

एक छुट्टी लेकर मनाएंगे चार छुट्टी

रेल प्रशासन के मुताबिक 15 अगस्त (गुरुवार) को छुट्टी है। ऐसे में कई लोग शुक्रवार को अवकाश लेकर चार दिन छुट्टी मनाएंगे। अमूमन केंद्रीय कार्यालय व कई मल्टी नेशनल कंपनियां शनिवार व रविवार को बंदी रहती हैं। रेल प्रशासन के मुताबिक दिल्ली से लखनऊ जाने वाले यात्रियों का ग्राफ गुरुवार को ज्यादा है। इसलिए स्पेशल ट्रेन घोषित की गई है। इसी तरह 18 अगस्त को भीड़ रहने पर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाए जाएंगे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी