Double Murder in Lucknow: दंपती की हत्या मामले में एक माह में चार्जशीट दाखिल

Double Murder in Lucknow सआदतगंज में बुजुर्ग दंपति की 12 दिसंबर की रात में हुई थी हत्या। पूर्व परिचित के बेटे ने लूट के इरादे से की थी साथी संग हत्या।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Tue, 21 Jan 2020 11:46 AM (IST) Updated:Tue, 21 Jan 2020 11:46 AM (IST)
Double Murder in Lucknow: दंपती की हत्या मामले में एक माह में चार्जशीट दाखिल
Double Murder in Lucknow: दंपती की हत्या मामले में एक माह में चार्जशीट दाखिल

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी स्थित सआदतगंज में बुजुर्ग चिकन कारोबारी हिलाल और उनकी पत्नी बिलकिस की 12 दिसंबर की रात में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 24 घंटे के भीतर हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का राजफाश किया था। अब पुलिस ने एक माह के भीतर आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। अपर पुलिस उप आयुक्त विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक दोनों हत्यारोपितों के खिलाफ हत्या व लूट के आरोप में चार्जशीट दाखिल की गई है।

ये है मामला 

चिकन कारोबारी हिलाल की चौक में दुकान थी। वह अपनी संपत्ति बेचकर बेटी सहर के पास आस्ट्रेलिया जाने की तैयारी में थे। 12 दिसंबर की रात में हिलाल के यहां पूर्व में चिकन का काम करने वाले महमूद उल हसन के बेटे आकिब ने अपने साथी उस्मान उर्फ चपाती के साथ लूटपाट व हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। उस्मान और आकिब हिलाल के घर बाहर रेकी करने के बाद दाखिल हुए थे। साजिश के तहत उस्मान ने दरवाजे पर दस्तक दी थी और हिलाल के दरवाजा खोलते ही उनपर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया था। कुछ देर बाद आकिब भी भीतर कमरे में दाखिल हो गया था। शोरगुल सुनकर अपने कमरे से बिलकिश बाहर निकली थीं, जिन्हें देखते ही पहले उस्मान और फिर आकिब ने हमला बोल दिया था। पुलिस ने अगले दिन आरोपितों के पास से फॉरेन करेंसी, ज्वैलरी, बाइक, दो चाकू और खून से सने कपड़े बरामद कर घटना का राजफाश किया था।

साक्ष्य संकलन कर की कार्रवाई

पुलिस ने साक्ष्य संकलन के बाद माल परीक्षण व डीएनए जांच के लिए 20 दिसंबर 2019 को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा था। इसके बाद 15 जनवरी को आरोप पत्र न्यायालय में भेजा गया। शुक्रवार को कोर्ट में आरोपितों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल हो गया। पुलिस की त्वरित कार्रवाई पर पीडि़त परिवार ने आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी