दामाद की मौत कोरोना से बताकर महिला से की उगाही, दलाल को पुल‍िस ने दबोचा

कोरोना से मौत बताकर सरकार से अनुदान दिलाने का झांसा दिलाकर पीड‍ि़ता से ऐंठे थे 10000 रुपये।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 02:02 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 03:34 PM (IST)
दामाद की मौत कोरोना से बताकर महिला से की उगाही, दलाल को पुल‍िस ने दबोचा
दामाद की मौत कोरोना से बताकर महिला से की उगाही, दलाल को पुल‍िस ने दबोचा

लखनऊ, जेएनएन। जानकीपुरम पुलिस ने एक ऐसे दलाल को गिरफ्तार किया है, जिसने एक महिला के दामाद की कोरोना से मौत बताकर उसे सरकार से अनुदान दिलाने का झांसा दिलाकर 1000 रुपये ले लिए। पकड़ा गया दलाल मड़ियांव छठा मिल निवासी मनोज कश्यप है। आरोपित ने जानकीपुरम निवासी संतोष कुमार की पत्नी विमलेश कुमार के दामाद की कोरोना के चलते मौत बताई थी, जबकि उसकी बीमारी से मौत हुई थी। महिला ने आरोपित के खिलाफ जानकीपुरम थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही थी। बुधवार को आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

पूर्व में दर्ज हैंं 10 से अधिक मुकदमे

आरोपित के खिलाफ पूर्व में भी लूट, रंगदारी, पास्को एक्ट, गुंडा एक्ट समेत अन्य संगीन धाराओं में राजधानी के मड़ियांव, जानकीपुरम, इंदिरानगर समेत अलग.अलग थानों में 10 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित पूर्व में भी जेल जा चुका है।

पोर्टल भी चलाता है आरोपित.

इंस्पेक्टर जानकीपुरम ने बताया कि आरोपित एक फर्जी पोर्टल भी चलाता है। महिला के दामाद की कोरोना से मौत बताकर उसकी खबर चलाने का भी दावा किया था।

सिपाही समेत चार ने दी जान

राजधानी में सोमवार व मंगलवार को चार लोगों ने आत्‍महत्‍या कर ली। गौतमपल्‍ली थाने में तैनात सिपाही गिरीश चंद्र तिवारी ने मंगलवार सुबह बाथरूम में फांसी लगा ली। गिरीश का उनके बेटे से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। उधर, सरोजनीनगर के देव लोक कॉलोनी निवासी दुर्गेश उर्फ बल्लू ने फांसी लगा ली। दो साल पहले दुर्गेश की शादी हुई थी। पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। उधर, मडि़यांव में फैजुल्‍लागंज निवासी तन्‍मय मजूमदार ने आत्‍महत्‍या कर ली। वहीं तकरोही बाजार निवासी संदीप गुप्‍ता की पत्‍नी अंकिता का शव उनके कमरे में फंदे पर लटका मिला। अंकित के मायके वालों ने इंदिरानगर थाने में दहेज हत्‍या की एफआइआर दर्ज कराई है।  

chat bot
आपका साथी