यूपी में 31 से तीन शिफ्ट में बनेंगे स्थाई लाइसेंस, लर्निंग लाइसेंस के लिए करना होगा इंतजार

लखनऊ मेंं आरटीओ कार्यालय ट्रांसपोर्टनगर पहले स्थाई लाइसेंस आवेदकों को तीन शिफ्टों में बुलाएगा। 15 जून के बाद आवेदक नवीनीकरण और डुप्लीकेट लाइसेंस के लिए स्लॉट बुक कराएंगे। इससे पहले रिनीवल और डुप्लीकेट लाइसेंस बनाए जाने की प्रक्रिया नहीं होगी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 05:00 PM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 01:26 AM (IST)
यूपी में 31 से तीन शिफ्ट में बनेंगे स्थाई लाइसेंस, लर्निंग लाइसेंस के लिए करना होगा इंतजार
नवीनीकरण और डुप्लीकेट लाइसेंस बनाने का काम अभी नहीं होगा।

लखनऊ, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना कफ्र्यू के कारण बंद पड़ी लाइसेंस व्यवस्था को 31 मई से शुरू हो जाएगी। सूबे में स्थाई लाइसेंस बनाए जाने का काम 31 मई से शुरू करने के आदेश संभागों को जारी कर दिए गए हैं। लखनऊ मेंं आरटीओ कार्यालय ट्रांसपोर्टनगर पहले स्थाई लाइसेंस आवेदकों को तीन शिफ्टों में बुलाएगा। पहली शिफ्ट साढ़े दस से साढ़े 12 बजे, दूसरी साढ़े 12 से ढाई और तीसरी शिफ्ट तीन से पांच बजे तक की होगी। जिनके स्लॉट बुक हैं उन्हें तीन शिफ्टों में आरटीओ कार्यालय पहुंचकर प्रक्रिया को पूरी करना होगा। तीन शिफ्टों में प्रति दिन 180 डीएल बनाए जाएंगे।

30 जून तक लर्निंग लाइसेंस नहीं बनेंगे

परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने सूबे में स्थाई लाइसेंस बनाए जाने का काम 31 मई से शुरू करने के आदेश संभागों को जारी कर दिए हैं। 30 जून के बाद लर्निंग लाइसेंस बनाए जाने का काम नए निर्देशों के तहत किया जाएगा।

15 जून के बाद होगा नवीनीकरण और डुप्लीकेट लाइसेंस का काम

15 जून के बाद आवेदक नवीनीकरण और डुप्लीकेट लाइसेंस के लिए स्लॉट बुक कराएंगे। इससे पहले रिनीवल और डुप्लीकेट लाइसेंस बनाए जाने की प्रक्रिया नहीं होगी। एआरटीओ प्रशासन एके द्विवेदी ने बताया कि जिनका टाइम स्लॉट निरस्त हुआ है उन्हें फीस का दोबारा भुगतान नहीं करना पड़ेगा। शारीरिक दूरी के नियमों के साथ आरटीओ कार्यालय में निर्धारित लोगों को ही प्रक्रिया में शामिल होने की अनुमति होगी। 

chat bot
आपका साथी