चार लाख लोगों ने झेला छह घंटे बिजली संकट, मरम्मत के नाम पर कटौती

शाम को पारा बढ़ने के साथ ही नहीं जले लोगों के घरों में हीटर। तीन घंटे बताकर दोपहर एक बजे से शाम सात बजे तक कटौती।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Mon, 07 Jan 2019 09:36 AM (IST) Updated:Mon, 07 Jan 2019 09:36 AM (IST)
चार लाख लोगों ने झेला छह घंटे बिजली संकट, मरम्मत के नाम पर कटौती
चार लाख लोगों ने झेला छह घंटे बिजली संकट, मरम्मत के नाम पर कटौती

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के करीब चार लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने रविवार को दोपहर एक बजे से शाम सात बजे तक बिजली संकट ङोला। अभियंताओं ने दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक बिजली संकट की बात कही थी।

मरम्मत के नाम पर काटी गई बिजली ने ढाई घंटे अतिरिक्त उपभोक्ता को उस वक्त परेशान किया जब पारा अचानक शाम को बढ़ गया। हीटर व ब्लोअर न चलने से परेशानी उठानी पड़ी। रविवार को हरदोई रोड स्थित 220 केवी ट्रांसमिशन लाइन का मेन बस बार से जुड़ा काम होना था। अभियंताओं ने सूचना दी कि बिजली मरम्मत कार्य शाम चार बजे तक चलेगी। इससे 132 केवी मेहताब बाग ट्रांसमिशन भी बंद रहेगा। इससे कई दर्जन उपकेंद्रों की सप्लाई प्रभावित थी। सुबह बिजली न जाने से पानी का संकट जरूर नहीं हुआ, लेकिन शाम चार बजे के बाद से दिक्कत शुरू हो गई। उपभोक्ताओं ने जब उपकेंद्रों पर फोन करना शुरू किया तो कर्मियों व अभियंताओं ने सिर्फ आधे घंटे का आश्वासन देकर फोन काट देते, इससे नाराज उपभोक्ता ने वरिष्ठ अभियंताओं को फोन किया, लेकिन उचित जवाब नहीं मिल सका।

लोगों का कहना था कि कटौती के बारे में जानकारी नहीं दी गई। रविवार होने के चलते लोग थोड़ा सा आश्वस्त थे लेकिन बिजली कटौती से काफी दिक्कत हुई। पानी न आने से शाम के समय लोगों को काफी दिक्कत हुई। उपकेंद्र पर फोन मिलाने पर उपभोक्ताओं को कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया जा रहा था।

यह इलाके रहे प्रभावित

बालाघाट, गऊघाट, आजाद नगर, मलिहाबाद, चौक, ठाकुरगंज, नादान महल रोड, हनुमान सेतु, इक्का स्टैंड, रेजीडेंसी, अमीनाबाद, काकोरी, दुबग्गा, माल, चौपटिया, राधाग्राम, विक्टोरिया, नीबू पार्क, मेडिकल कॉलेज, राजाजीपुरम सहित ढाई दर्जन उपकेंद्रों की बिजली सप्लाई प्रभावित रही।

chat bot
आपका साथी