Lockdown day 5: लॉकडाउन में घर जाने के लिए परेशान हुए लोग, 'कोई पैदल-कोई साइकिल तो कोई ट्रक से निकला'

दिल्ली और आसपास के राज्यों से आ रहे हैं हजारों की संख्या में मजदूर लखनऊ बस अड्डे से अपने गंतव्य पहुंच रहे।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 29 Mar 2020 02:28 PM (IST) Updated:Sun, 29 Mar 2020 02:28 PM (IST)
Lockdown day 5: लॉकडाउन में घर जाने के लिए परेशान हुए लोग, 'कोई पैदल-कोई साइकिल तो कोई ट्रक से निकला'
Lockdown day 5: लॉकडाउन में घर जाने के लिए परेशान हुए लोग, 'कोई पैदल-कोई साइकिल तो कोई ट्रक से निकला'

लखनऊ, जेएनएन। लॉकडाउन में काम बंद होने पर अन्य राज्यों से हजारों की संख्या में भीड़ आ रही है। कोई सैंकड़ों किमी पैदल तो कोई साइकिल पर तो कोई निजी ट्रक व अन्य वाहनों से जा रहे हैं। लखनऊ में बाहर से आ  रहे लोगों की भीड़ को मैनेज करने के लिए रोडवेज ने इंतजाम किए हैं। आगरा एक्सप्रेसवे कमता मड़ियाव और अवध चौराहे से बसों को चलाया जाएगा। इसके लिए सभी बस अड्डों को सुबह तक बंद कर दिया गया बाद में बसों से उन्हें रवाना किया जा रहा है। 

कुछ बसों से हुए रवाना 

लखनऊ में बाहर से आ रही भीड़ को सीधे आउटर से निकालने की तैयारियां की गई हैं। आगरा एक्सप्रेसवे कमता मड़ियाव और अवध चौराहे से बसों को चलाया जाएगा, बसों के चलने की सूचना पर बस अड्डा पर आ रही  लोकल की भीड़  को देख रोडवेज प्रशासन ने फैसला लिया है। बढ़ते  पैनिक  और शहर में  आती  भीड़ से  बचने के लिए  उच्च स्तरीय दिशा निर्देशों के बाद आने वाली भीड़ के लिए  बसों के  संचालन को  बाहर से ही किया जा रहा है। सुबह पुलिस ने कैसरबाग और चारबाग बस स्टेशनों पर मौजूद भीड़ को गंतव्य की ओर रवाना करने के बाद बस अड्डों को खाली करा लिया है अब चारबाग और कैसरबाग बस स्टेशन पर सन्नाटा है दोपहर बाद दिल्ली से पहुंचने वाली बसों की भीड़ को आउटर के निर्धारित स्थानों से बसे मुहैया कराई गईं। 

सिलेंडर लदी गाड़ियों पर निकले लोग 

राष्ट्रीय राजमार्ग सुलतानपुर रोड शहीद पथ रोड अहमामऊ में लोगों को कोई सवारी नहीं मिली। ऐसे में पुलिस ने भी अपने हाथ खड़े कर दिए। रास्ते से गुजर रहे सिलेंडर भरे ट्रक पर लोगों को चढ़ा दिया। घर पहुंचने की मजबूरी की वजह से सिलेंडर से भरे ट्रक में 20 से 25 लोग भर कर चढ़ गए। वहीं पुलिस ने भी लोगों को जान जोखिम में डाल दिया। 

भूखे प्यासे साइकिल से लखनऊ पहुंचा लोगों का जत्था 

बनारस से चले 10 से 15 लोग काम न मिलने की वजह से साइकिल पर सवार होकर निकल पड़े। दो दिन से लगभग 550 किमी की दूरी नाप चुके इन मजदूरों की हालत भूख से खस्ता हो रही थी। लखनऊ पहुंचने पर मीडियाकर्मियों ने इन्हें खाने के पैकेट दिए। खाना खाने के बाद ये लोग फिर से निकल पड़े। ये सभी लोग बनारस से दो दिन पहले निकले थे जो जौनपुर और बरेली जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी