दूसरों की जमीन व प्लाट को अपना बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार, तीन साल से था फरार

आरोपित पर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित था।

By Divyansh RastogiEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 09:37 PM (IST) Updated:Sun, 19 Jul 2020 06:16 AM (IST)
दूसरों की जमीन व प्लाट को अपना बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार, तीन साल से था फरार
दूसरों की जमीन व प्लाट को अपना बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार, तीन साल से था फरार

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी की विभूति खंड पुलिस ने दूसरों की जमीन व प्लाट को अपना बताकर फर्जी तरीके से बेचने वाले एक शातिर ठग को गिरफ्तार किया है। इस अपराधी पर पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से 15 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था। करीब दो-तीन वर्षों से यह ठग फरार था। 

विभिन्न मामलों में इनामी अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय के निर्देश के क्रम में इस शातिर अपराधी को बांसमंडी के निकट स्थित पॉलिटेक्निक चौराहा से पुलिस ने शनिवार को दोपहर करीब 1:45 बजे धर दबोचा। 

विभूति खंड के एसएचओ संजय शुक्ला के अनुसार, यह आरोपित छिपकर अपराधों में संलिप्त रहता था। दूसरे के प्लाट को अपना बताकर फर्जी तरीके से जाली दस्तावेजों के आधार पर उसकी रजिस्ट्री कराता था और ग्राहकों से लाखों रुपये की ठगी का फरार हो जाया करता था। ग्राहकों को ठगी का एहसास तब होता था जब वह खरीदी गई जमीन पर कब्जा करने का निर्माण कराने जाते थे। इसके ऊपर विभूतिखंड समेत वजीरगंज व गोमती नगर में भी फर्जीवाड़े और धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार आरोपित प्रेम प्रकाश शर्मा पुत्र स्वर्गीय अमर सिंह शर्मा निवासी इंदलगंज मोहिबुल्लापुर थाना मड़ियांव से पूछताछ कर पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि उसने अब तक लगभग कितने लोगों से ठगी की है और कितने लाख रुपये हड़पे पर हैं। पुलिस को आशंका है कि अब तक वाह करोड़ों की ठगी को अंजाम दे चुका है।

chat bot
आपका साथी