आर्केस्ट्रा पहुंचने पर मौलवी ने निकाह कराने से किया इन्कार

निकाह के समय गाजा-बाजा व आर्केस्ट्रा देख निकाह कराने पहुंचे मौलवी भड़क गए और इसे रीति-रिवाज के खिलाफ बताते हुए निकाह कराने से इन्कार कर दिया।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 15 May 2017 09:46 PM (IST) Updated:Mon, 15 May 2017 09:46 PM (IST)
आर्केस्ट्रा पहुंचने पर मौलवी ने निकाह कराने से किया इन्कार
आर्केस्ट्रा पहुंचने पर मौलवी ने निकाह कराने से किया इन्कार

देवरिया ( जेएनएन)। पड़ौली में एक बरात में आर्केस्ट्रा लाना दूल्हा पक्ष को महंगा पड़ गया। मौलवी ने निकाह कराने से इन्कार कर दिया। इसके चलते पूरी रात लोगों को मौलवी ढूंढना पड़ा, लेकिन हर किसी ने शादी से मना कर दिया। सोमवार सुबह काफी मान-मनौव्वल व माफी मांगने के बाद मौलवी ने निकाह कराया। इसके बाद बरात विदा हुई।
बनकटा क्षेत्र के अहिरौली बघेल निवासी अली हुसैन के लड़के कमरुद्दीन की बरात खामपार थाना क्षेत्र के पड़ौली निवासी आस मोहम्मद के यहां रविवार की रात गाजे-बाजे के साथ पहुंची। निकाह के समय गाजा-बाजा व आर्केस्ट्रा देख निकाह कराने पहुंचे मौलवी भड़क गए और इसे रीति-रिवाज के खिलाफ बताते हुए निकाह कराने से इन्कार कर दिया।

मौलवी पर जब वर व वधू के परिवारीजन निकाह के लिए दबाव बनाने लगे तो वह वहां से धीरे से खिसक लिये। इसके बाद घराती और बराती दोनों दूसरे मौलवी को ढूंढने लगे, लेकिन सबने आर्केस्ट्रा लाने को धर्म के विरुद्ध बताते हुए पहले वाले मौलवी की ही बात दोहराई। एक मौलवी ने ऐसी गलती दोबारा न करने की शर्त पर निकाह कराया। इसके बाद घराती व बरातियों ने चैन की सांस ली। यह वाक्या पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। 

chat bot
आपका साथी