क्वीनमेरी अस्पताल में नर्सिंग के अभ्यर्थियों का हंगामा, बिना सूचना इंटरव्यू निरस्त

क्वीनमेरी अस्पताल में संविदा पर नर्सों की होनी थी भर्ती। दूसरे जिलों से आए अभ्यर्थियों को नहीं दी सूचना।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Tue, 19 Mar 2019 08:46 PM (IST) Updated:Tue, 19 Mar 2019 08:46 PM (IST)
क्वीनमेरी अस्पताल में नर्सिंग के अभ्यर्थियों का हंगामा, बिना सूचना इंटरव्यू निरस्त
क्वीनमेरी अस्पताल में नर्सिंग के अभ्यर्थियों का हंगामा, बिना सूचना इंटरव्यू निरस्त

लखनऊ, जेएनएन। क्वीनमेरी अस्पताल में मंगलवार को नर्सिंग के अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया। अस्पताल में संविदा पर नर्सों के इंटरव्यू होने थे, जिसके लिए दूर दराज से आए हुए अभ्यर्थी अस्पताल पहुंचे, लेकिन उन्हें गेट के अंदर जाने नहीं दिया गया। इस पर अभ्यर्थियों ने हंगामा किया। इसके बाद कुछ अभ्यर्थी अस्पताल के गेट के अंदर आ गए और विभागाध्यक्ष के कमरे के बाहर खड़े होकर हंगामा करने लगे, लेकिन विभागाध्यक्ष अपने कमरे से बाहर नहीं निकली और गार्ड को बुलवाकर अभ्यर्थियों को चैनल से बाहर कर दिया। 

क्वीनमेरी अस्पताल में हाल ही में 100 बेड विस्तार किया गया था। इसके लिए नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ और ईएमओ की संविदा पर 32 स्टाफ नर्सों की नियुक्ति की जानी थी। इन अभ्यर्थियों के मंगलवार सुबह नौ बजे से इंटरव्यू किए जाने थे। सुबह से ही क्वीनमेरी अस्पताल में अभ्यर्थियों का आना शुरू हो गया। चैनल के अंदर आने के बाद उन्हें इंटरव्यू की जानकारी देने वाला कोई नहीं था। इसके बाद वो इधर-उधर पता करते रहे।

वहीं पीआरओ ने उन्हें इंटरव्यू निरस्त होने की सूचना दी और दीवार पर लगे नोटिस को पढऩे को कहा। नोटिस में इंटरव्यू के निरस्तीकरण की सूचना थी, लेकिन आगे की सूचना के लिए वेबसाइट पर विजिट करने को लिखा था। इसके बाद सभी अभ्यर्थी विभागाध्यक्ष प्रो. विनीता दास से मिलने गए, लेकिन वो अपने कमरे से बाहर नहीं आई। इस पर अभ्यर्थियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

आनन-फानन में मौके पर पहुंचे सुरक्षा गार्डों ने अभ्यर्थियों को चैनल के बाहर खदेड़ दिया। वहीं सूचना के लिए अभ्यर्थी दिन भर भटकते रहे, लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं मिली। बताया जा रहा है कि आचार संहिता के लगने की वजह से इंटरव्यू निरस्त किए गए। वहीं प्रशासन भी इस मामले में बात करने से कतराती रहीं।

chat bot
आपका साथी