बलरामपुर में नर्सों ने छोड़ा एप्रेन, काला कपड़े पहन कर जताया विरोध

बलरामपुर अस्पताल में नर्सों और निदेशक के बीच बढ़ रहा विवाद काले कपड़े पहनकर जता रहीं विरोध।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 08:15 AM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 08:15 AM (IST)
बलरामपुर में नर्सों ने छोड़ा एप्रेन, काला कपड़े पहन कर जताया विरोध
बलरामपुर में नर्सों ने छोड़ा एप्रेन, काला कपड़े पहन कर जताया विरोध

लखनऊ, जेएनएन। बलरामपुर अस्पताल में नर्सों और कर्मचारियों का आक्रोश चरम पर है। उन्होंने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का एलान कर दिया है। शनिवार को एप्रेन छोड़ काले कपड़े पहनकर कर्मियों ने विरोध जताया। वहीं अस्पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन को पद से हटाने की मांग की।

यह है मांग 

बता दें कि दो दिन पहले अस्पताल में कोरोना के इलाज की तैयारियां चल रही थीं। इस दौरान निदेशक ने नर्स क्लेरिन ब्रिग्रेन्जा की जेब में मरीज को देखकर संक्रमित ग्लब्ज उनकी जेब में डाल दिया। इस पर निदेशक और नर्सों के बीच विवद हो गया। बाद में निदेशक ने इस बात को लेकर नर्सों से माफी भी मांगी। वहीं इसे उन्होंने मॉकड्रिल कहा, लेकिन इसके बाद भी विवाद नहीं थमा। दुव्र्यवहार का आरोप लगाकर नर्सें आंदोलनरत हैं। हालांकि निदेशक ने नर्सों से मुलाकात कर मामला सुलझाने का प्रयास किया। मगर, मामला शांत नहीं हुआ है।

साथ ही सभी कर्मचारी अपने तीन माह से रुके हुए वेतन की मांग भी कर रहे हैं। उनका आरोप है कि वेतन दिलाने में टालमटोल किया जा रहा है। इसको लेकर रोज कर्मी आधे घंटे का विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। निदेशक डॉ राजीव लोचन का कहना है कि जो लोग हंगामा कर रहे हैं, वह कोरोना वार्ड में काम नहीं करना चाहते हैं। इसलिए अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी