Lucknow University: वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मैसेज, ट्वीटर से छात्र के खिलाफ शिकायत

आरोप है कि लखनऊ विश्वविद्यालय के एमए राजनीति विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर के वाट्स एप ग्रुप ग्रुप पर एक छात्र ने यह मैसेज भेजे। जिसकी शिकायत दूसरे छात्र ने कुलपति चीफ प्रवोस्ट से लेकर कई लोगों से की है।

By Rafiya NazEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 04:54 PM (IST)
Lucknow University: वाट्सएप ग्रुप पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मैसेज, ट्वीटर से छात्र के खिलाफ शिकायत
लखनऊ विश्वविद्यालय के एमए राजनीति विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर के छात्र के खिलाफ की गई शिकायत।

लखनऊ जागरण संवाददाता। लखनऊ विश्वविद्यालय में वाट्स एप ग्रुप पर अश्लील मैसेज भेजने की घटना के बाद अब धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मैसेज भेजने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एमए राजनीति विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर के वाट्स एप ग्रुप ग्रुप पर एक छात्र ने यह मैसेज भेजे। जिसकी शिकायत दूसरे छात्र ने कुलपति, चीफ प्रवोस्ट से लेकर कई लोगों से की है।

एमए राजनीति विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों ने विभाग की सामान्य सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए एक वाट्स एप ग्रुप बना रखा है। इसमें करीब 100 छात्र-छात्राएं जुड़ी हैं। लविवि से की गई शिकायत के मुताबिक ग्रुप पर राजनीति से जुड़ी बहस हो रही थी। तभी एमए राजनीति विज्ञान द्वितीय सेमेस्टर के एक छात्र ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले मैसेज डाल दिए। यही नहीं, एक संगठन के लिए भी अपशब्द भी लिख दिए। इस पर दूसरे छात्र भड़क गए। रविवार को उन्होंने छात्र के आपत्तिजनक मैसेज के स्क्रिन शॉट ट्वीटर पर डालकर लविवि और पुलिस से शिकायत की। साथ ही उचित कार्रवाई की मांग उठाई। चीफ प्राक्टर प्रो. दिनेश कुमार का कहना है कि अभी मेरे पास कोई शिकायत नहीं आई है।

लविवि के प्रवक्ता डा. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि ट्वीटर के माध्यम से इसकी जानकारी मिली है। यह ग्रुप छात्रों ने निजी तौर पर सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए बना रखा है। फिर भी मामले की जानकारी की जा रही है। बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय के टीचिंग वाट्सएप ग्रुप पर अश्लील फोटो और कमेंट पोस्ट करने वाले साइको आदित्य सिंह को हसनगंज पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कि‍या है। वह लविवि में बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। पकड़े जाने पर वह पागलों जैसी हरकतें करने लगा। कांपने लगा, चक्कर आने का बहाना करने लगा, जोर-जोर से चिल्लाने लगा। हालांकि, पागल होने की पुष्टि न होने पर उसे जेल भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी