अब गलत बिल बनाने वाले मीटर रीडर की खैर नहीं, पकड़े जाने पर होगी जेल ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

यूपी में अब गलत बिल बताने वाले रीडरों पर कसेगी नकेल ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिए निर्देश।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sun, 01 Mar 2020 09:34 AM (IST) Updated:Sun, 01 Mar 2020 09:34 AM (IST)
अब गलत बिल बनाने वाले मीटर रीडर की खैर नहीं, पकड़े जाने पर होगी जेल ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश
अब गलत बिल बनाने वाले मीटर रीडर की खैर नहीं, पकड़े जाने पर होगी जेल ऊर्जा मंत्री ने दिए निर्देश

लखनऊ, जेएनएन। गलत बिल बनाने वाले मीटर रीडर अब जेल जाएंगे। स्मार्ट मीटर लगने से बिल की गड़बड़ी को 31 मार्च तक एलएंडटी को दूर करना होगा। ऐसा न करने पर कंपनी के सीनियर अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को मध्यांचल मुख्यालय में लेसा अधिकारियों के साथ बैठक में ये निर्देश दिए। 

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि कोई भी मीटर रीडर गलत बिल बनाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जाए। जिन विद्युत उपकेंद्रों और विभागीय कार्यालयों पर उपभोक्ताओं से जुड़े काम होते हैं, वहां उनको प्राथमिकता दी जाए। अधीक्षण अभियंता आदर्श उपकेंद्र और आदर्श कार्यालय बनाने के लिए अपना बेहतर प्रदर्शन करें। उपकेंद्रों के संपर्क मार्गों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराने, कार्यालय के लिए दिशा सूचक लगवाने, उपभोक्ता केंद्रों पर सफाई, उनके बैठने की व्यवस्था, पानी व रोशनी के व्यापक इंतजाम किए जाएं। 

खड़े रहे अधीक्षण अभियंता

ऊर्जा मंत्री की बैठक में सर्किल तीन के एक अधीक्षण अभियंता को उनके कमजोर प्रदर्शन के लिए एक घंटे तक खड़ा रखा गया। हालांकि बाद में उनको चेतावनी देकर प्रदर्शन सुधारने को कहा गया। 

संविदा कर्मचारी की मौत 

ऐशबाग में रेगुलर टेस्टिंग टीम के साथ केबिन फीडर तिलक नगर में टेस्टिंग करते समय ट्रांसफॉर्मर की सीटी फट गई। हादसे में संविदा कर्मचारी (कुशल) संजय रावत गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया। जहां संजय रावत की मौत हो गई। विद्युत संविदा मजदूर संगठन के प्रदेश संयोजक पुनीत राय ने बताया कि मृतक के परिवारीजनों को विभाग की ओर से पांच लाख रुपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया गया।

कार्यकारिणी का गठन

उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन निविदा/संविदा कर्मचारी संघ के प्रथम द्विवार्षिक सम्मेलन में कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें मो. खालिद को प्रदेश अध्यक्ष, हर्षवर्धन, सुरेंद्र पांडेय व लल्लू राम को प्रदेश उपाध्यक्ष, देवेंद्र कुमार पांडेय को प्रदेश महामंत्री, पंकज मिश्र व मुकेश श्रीवास्तव को संयुक्त मंत्री, रविंद्र कुमार व सियाराम को संगठन मंत्री, रंजीत कनौजिया को प्रचार मंत्री, सुशील कुमार को कार्यालय मंत्री और प्रमोद मिश्र को कोषाध्यक्ष चुना गया। 

chat bot
आपका साथी