मुलायम ने रामगोविंद सहित अखिलेश के चार करीबी को लोहिया ट्रस्ट से हटाया

मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में आज लोहिया ट्रस्ट की बैठक में रार एक बार फिर सतह पर आ गई। मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव के करीबी चार लोगों को लोहिया ट्रस्ट से हटा दिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Tue, 08 Aug 2017 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 08 Aug 2017 05:33 PM (IST)
मुलायम ने रामगोविंद सहित अखिलेश के चार करीबी को लोहिया ट्रस्ट से हटाया
मुलायम ने रामगोविंद सहित अखिलेश के चार करीबी को लोहिया ट्रस्ट से हटाया

लखनऊ (जेएनएन)। मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में आज लोहिया ट्रस्ट की बैठक में रार एक बार फिर सतह पर आ गई। इस अहम बैठक से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव तथा महासचिव प्रोफेसर रामपोपाल यादव गायब थे। इनके बीच ही समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव के करीबी चार लोगों को लोहिया ट्रस्ट से हटा दिया।  

लखनऊ में आज लोहिया ट्रस्ट की बैठक में समाजवादी कुनबे की रार एक बार फिर दिखी। ट्रस्ट की इस अहम बैठक की अध्यक्षता समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने की। बैठक में शिवपाल सिंह यादव तथा भगवती सिंह के साथ समाजवाद के तमाम पुरोधा मौजूद थे। 

मुलायम सिंह यादव ने बैठक के बाद अखिलेश यादव के बेहद करीबी तथा विधानसभा में नेता विरोधी दल रामगोविंद चौधरी के साथ ही विधान परिषद सदस्य व पूर्व मंत्री अहमद हसन, उषा वर्मा व अशोक शाक्य को लोहिया ट्रस्ट से हटा दिया है। 

मुलायम सिंह यादव की अध्यक्षता में आयेाजित इस बैठक में न तो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव उपस्थित हुए और न हीं राम गोपाल यादव। 

बैठक के बाद शिवपाल सिंह यादव ने अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव के नहीं आने को उनकी  व्यस्तता से जोडऩे की कोशिश की। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की अध्यक्षता में ट्रस्ट की बैठक हुई। इसमें राम मनोहर लोहिया के विचार के प्रचार पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी को आमंत्रित किया गया था और सभी को पहले से सूचना भी दी गई थी। हो सकता हो अखिलेश यादव और रामगोपाल व्यस्तता के चलते नहीं आए होंगे।

यूपी को समृद्ध बनाना ही सरकार का पहला लक्ष्य : योगी आदित्यनाथ

समाजवादी परिवार में रार को पाटने के अभियान में लगे शिवपाल सिंह ने उम्मीद जताई कि अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव अगली बैठक में आ जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी के भोज के लिए बलिया में हो रही दलित के घर की खोज

उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सभी लोग पार्टी में एक रहें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी में अभी बिखराव की खबरें बेबुनियाद हैं।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया 101 योजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास

मुलायम सिंह यादव लोहिया ट्रस्ट अध्यक्ष हैं। अखिलेश यादव, शिवपाल यादव और रामगोपाल यादव ट्रस्ट सदस्य हैं।

chat bot
आपका साथी