मोदी का सफाई अभियान सिर्फ सियासी ड्रामा : शरद

लखनऊ। जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान क

By Edited By: Publish:Tue, 07 Oct 2014 10:24 AM (IST) Updated:Tue, 07 Oct 2014 11:35 AM (IST)
मोदी का सफाई अभियान सिर्फ सियासी ड्रामा : शरद

लखनऊ। जनता दल यूनाइटेड (जद-यू) के अध्यक्ष शरद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सफाई अभियान को सियासी ड्रामा और असल मुद्दों से ध्यान हटाने वाले शिगूफा करार दिया है। लखनऊ में शरद यादव ने बिहार की तरह यूपी में भी भाजपा के खिलाफ महागठजोड़ की उम्मीद जतायी है।

पार्टी मुख्यालय पर कल पत्रकार वार्ता में यादव के तेवर पूरी तरह नरेंद्र मोदी विरोधी दिखे। अखिलेश सरकार पर चुप्पी साधे रहे शरद ने मोदी को हवाई घोषणा करने वाला बताया। उनका कहना था कि अब चुनावी घोषणाओं को जमीनी शक्ल देने की जरूरत है। सड़कों-कार्यालयों में झाड़ू लगाने से ज्यादा जनकल्याण की योजनाएं शुरू की जानी चाहिए। शरद ने कहा कि सफाई कर्मियों की सुध ली गई होती तो सच्चाई का पता चलता। सफाई से कहीं ज्यादा जरूरी वाल्मीकि समाज की समस्याओं का स्थायी समाधान तलाशा जाना है। संविदा पर नौकरी कर रहे लाखों सफाईकर्मियों को स्थायित्व का मौका देने के उपाय किए जाएं। महंगाई पर काबू के सवाल को टालते हुए उन्होंने कहा कि महंगाई घटती बढ़ती रहेगी, लेकिन जब तक युवाओं को रोजगार की बंदोबस्त नहीं हो सकेगा तब तक वास्तविक तरक्की न होगी। दुनिया का सबसे युवा देश होने के मोदी के दावे पर कटाक्ष करते हुए यादव ने कहा कि 90 प्रतिशत युवाओं के हाथ खाली हों तो कल्याण कैसे होगा।

जनता को महंगी पड़ेगी अमेरिका यात्रा

शरद ने नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा की भी बखिया उधेड़ी। लिखित बयान बांट नेशनल फार्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथारिटी से मई 2014 को जारी आदेश वापस लेने पर तंज कसा। उनका कहना था कि अमेरिका को खुश करने के लिए यह आदेश वापस लिया गया। इससे जीवन रक्षक दवाओं के दामों में बेतहाशा वृद्धि हुई। उन्होंने सस्ते रसोई गैस सिलेंडरों की संख्या हरियाणा व महाराष्ट्र चुनाव समाप्त होने पर बढ़ने का दावा किया।

रालोद की रैली में भाग लेने का फैसला जल्द

रालोद की मेरठ में प्रस्तावित किसान रैली में शामिल होने के सवाल को मोड़ते हुए शरद यादव ने कहा कि चौधरी साहब का स्मारक बनाने के पक्ष में जदयू पूरी तरह है, परन्तु रैली में शामिल होने का निर्णय एक-दो दिन में ले लिया जाएगा। उन्होंने यूपी में महागठजोड़ की संभावना स्वीकारते हुए कहा कि यह कार्य काफी मुश्किल है, लेकिन हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

मुलायम सिंह से मिले शरद यादव

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव से जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष शरद यादव ने कल करीब एक घंटे तक मुलाकात की। सपा प्रमुख के विक्रमादित्य आवास पर हुई भेंट के सियासी मायने भी निकाले जा रहे है। सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात में हरियाणा व महाराष्ट्र के अलावा राज्यसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

chat bot
आपका साथी