तेजस एक्सप्रेस की 18 होस्टेस को निकाला, एजेंसी ने कहा-दूसरी जगह करेंगे तैनात Lucknow news

निजी एजेंसी पर होस्टेस ने लगाया अधिक काम कराने का आरोप।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 09:58 PM (IST) Updated:Thu, 28 Nov 2019 07:13 AM (IST)
तेजस एक्सप्रेस की 18 होस्टेस को निकाला, एजेंसी ने कहा-दूसरी जगह करेंगे तैनात Lucknow news
तेजस एक्सप्रेस की 18 होस्टेस को निकाला, एजेंसी ने कहा-दूसरी जगह करेंगे तैनात Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों को खाना परोसने और उनकी सहायता करने वाली 18 ट्रेन होस्टेस को बाहर कर दिया गया है। जिस निजी कंपनी ने इन ट्रेन होस्टेस को नियुक्ति दी थी। उस कंपनी पर इन ट्रेन होस्टेस ने बिना किसी नोटिस के सेवा समाप्त करने का आरोप लगाया है। साथ ही 18 घंटे ड्यूटी करने और देरी से सैलरी मिलने की भी शिकायत दर्ज कराई है।

तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों के स्वागत और उनको सेवाएं देने के लिए वृंदावन फूड प्रोडक्ट्स आरके एसोसिएट को ट्रेन होस्टेस की तैनाती करने का जिम्मा दिया गया था। इस फर्म ने करीब 40 टे्रन होस्टेस की तैनाती की थी। दीपावली पर तेजस एक्सप्रेस में चार अतिरिक्त बोगियां लगने पर फर्म ने और अधिक ट्रेन होस्टेस नियुक्त कर दी थी। अब फर्म ने नोटिस दिए बिना ही उनकी सेवा समाप्त कर दी है।

ट्रेन की मैनेजर अवंतिका सिंह ने शिकायत में कहा है कि तेजस एक्सप्रेस सुबह 6:10 बजे रवाना होती है। इस कारण सुबह पांच बजे ही उनको ड्यूटी पर आना पड़ता है। रात को ट्रेन के वापसी आने तक 18 घंटे की ड्यूटी हो जाती है। वहीं ट्रेन होस्टेस प्राची पटेल ने बताया कि एक बार तबियत बिगडऩे पर कानपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन आराम करने के लिए छुट्टी भी नहीं मिली।

अटेंडेंट विशाल कुमार ने आरोप लगाया कि तेजस एक्सप्रेस में यात्री ट्रेन होस्टेस के साथ जबरन सेल्फी लेते हैं। शिकायत करने पर कोई कार्रवाई तक नहीं होती। वहीं वृंदावन फूड के एचआर हेड प्रदीप सिंह का कहना है कि सभी आरोप बेबुनियाद है। किसी को नौकरी से हटाया नहीं गया है। जब इस ट्रेन में बोगियां बढ़ेंगी या दूसरी तेजस चलेगी तो दोबारा उनको तैनात किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी