एक नंबर पाकर अब चक्कर लगा रहे सैंकड़ों पॉलीटेक्निक छात्र, नहीं हो रही सुनवाई

एप्लाइड भाैतिक विज्ञान में 50 में एक नंबर पाने वाले खीरी के मोहम्मदी राजकीय पॉलीटेक्निक के छात्र को बीटेक में प्रवेश लेना है। वह पांच बार प्रार्थना पत्र देने राजधानी आया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कर्मचारी गेट से ही उन्हें भगा देते हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 02 Jan 2021 09:39 AM (IST) Updated:Sat, 02 Jan 2021 09:39 AM (IST)
एक नंबर पाकर अब चक्कर लगा रहे सैंकड़ों पॉलीटेक्निक छात्र, नहीं हो रही सुनवाई
प्राविधिक शिक्षा परिषद का कारनामा, भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे जिम्मेदार।

लखनऊ, [जितेंद्र उपाध्याय]। व्यावसायिक शिक्षा परिषद के कंप्यूटर में आई गड़बड़ी से चार हजार से अधिक विद्यार्थियों को जीरो अंक मिल गया था। मामला वह समाप्त हुआ तो अब 50 में एक नंबर आने का मामला प्रकाश में आया है। इस बार यह मामला प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से आयोजित पॉलीेटेक्निक की सेमेस्टर परीक्षा के परिणाम में सामने आया है। एक दो नहीं सैकड़ों की संख्या में कई जिलों से आए विद्यार्थी राजधानी के प्राविधिक शिक्षा परिषद कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन काेई सुनवाई नहीं हो रही है।

बीटेक में नहीं हो पा रहा प्रवेश

एप्लाइड भाैतिक विज्ञान में 50 में एक नंबर पाने वाले खीरी के मोहम्मदी राजकीय पॉलीटेक्निक के छात्र को बीटेक में प्रवेश लेना है। वह पांच बार प्रार्थना पत्र देने राजधानी आया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कर्मचारी गेट से ही उन्हें भगा देते हैं। जवाबदेही से बचने के लिए प्रार्थना पत्र की रिसीविंग भी नहीं देते हैं। अधिकारी जहां मामले की जांच करने और प्रार्थना पत्र के निस्तारण का दावा कर रहे हैं तो दूसरी ओर विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं और कार्यालय के चक्कर लगाने को मजबूर हैं।

तीन महीने से खाली है सचिव का पद

प्राविधिक शिक्षा परिषद में पिछले तीन महीने से अधिक समय से सचिव के पद पर किसी की तैनाती नहीं की गई है। इसकी वजह से विद्यार्थियों को सफर करना पड़ रह है। प्राविधिक शिक्षा की अपर मुख्य सचिव राधा एस चौहान के पास सचिव का अतिरिक्त प्रभार तो है, लेकिन वह परिषद कार्यालय में ही नहीं आती हैं जिससे काम प्रभावित हो रहा है। इस बारे में निदेशक प्राविधिक शिक्षा जितेंद्र कुमार से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनका फोन नहीं उठा। 

chat bot
आपका साथी