मार्कशीट सत्यापन में गड़बड़ी को देखते मदरसा बोर्ड पुराने रिजल्ट को भी करेगा ऑनलाइन

उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद अब पुराने परीक्षा परिणामों को भी ऑनलाइन करने जा रहा है। इसके बाद मार्कशीट सत्यापन के लिए किसी भी एजेंसी को परेशान नहीं होना पड़ेगा।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sun, 06 Jan 2019 01:14 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jan 2019 01:14 PM (IST)
मार्कशीट सत्यापन में गड़बड़ी को देखते मदरसा बोर्ड पुराने रिजल्ट को भी करेगा ऑनलाइन
मार्कशीट सत्यापन में गड़बड़ी को देखते मदरसा बोर्ड पुराने रिजल्ट को भी करेगा ऑनलाइन

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद अब पुराने परीक्षा परिणामों को भी ऑनलाइन करने जा रहा है। इसके बाद मार्कशीट सत्यापन के लिए किसी भी एजेंसी को परेशान नहीं होना पड़ेगा। साथ ही सत्यापन के नाम पर होने वाला फर्जीवाड़ा भी अब नहीं हो सकेगा। गत दिनों बरेली में फर्जी मार्कशीट के आधार पर पासपोर्ट बनवाने का मामला पकड़ में आने के बाद अब मदरसा बोर्ड ने मार्कशीट सत्यापन की व्यवस्था में बदलाव कर दिया है। मदरसा बोर्ड ने तय किया है कि पुराने परीक्षा परिणाम भी जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड किए जाएं। इससे हर कोई मार्कशीट का सत्यापन वेबसाइट के जरिए एक क्लिक में कर सकेंगे। 

पुराने परिणाम भी वेबसाइट पर डाले जाएंगे

मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार एसएन पाण्डेय ने बताया कि अभी बोर्ड की वेबसाइट में पिछले तीन वर्ष के परीक्षा परिणाम अपलोड हैं। जल्द ही पुराने परिणाम भी वेबसाइट पर डाले जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिन वर्षों के परिणाम वेबसाइट पर हैं उनके सत्यापन के लिए मदरसा बोर्ड कोई पत्राचार स्वीकार नहीं करेगा। संबंधित एजेंसी वेबसाइट के जरिए इसका सत्यापन खुद कर सकती हैं। उन्होंने बताया कि बरेली वाले मामले को देखते हुए अब तय किया गया है कि मार्कशीट सत्यापन के लिए कोई भी पत्र व्यवहार प्राइवेट व्यक्ति से स्वीकार नहीं किया जाएगा। संबंधित एजेंसी की ईमेल आईडी के जरिए ही पत्र व्यवहार स्वीकार किया जाएगा। ईमेल आने के बाद उसकी पुष्टि फोन के जरिए की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभी जो परिणाम ऑनलाइन नहीं हैं उनके सत्यापन के लिए विशेष सावधानी बरतने के लिए कहा है। 

chat bot
आपका साथी