लखनऊ महापौर के लिए आचार्य नरेंद्र देव की पौत्रबधू मीरा वर्धन सपा प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से महापौर पद के लिये आचार्य नरेंद्र देव की पौत्र बधू मीरा वर्धन को टिकट दिया है। नरेंद्र देव जयंती के एक दिन बाद ही यह टिकट फाइनल किया है।

By Nawal MishraEdited By: Publish:Tue, 31 Oct 2017 08:15 PM (IST) Updated:Tue, 31 Oct 2017 10:53 PM (IST)
लखनऊ महापौर के लिए आचार्य नरेंद्र देव की पौत्रबधू मीरा वर्धन सपा प्रत्याशी
लखनऊ महापौर के लिए आचार्य नरेंद्र देव की पौत्रबधू मीरा वर्धन सपा प्रत्याशी

लखनऊ (जेएनएन)। समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को महापौर के तीन और प्रत्याशियों के नाम जारी कर दिए। पार्टी ने राजधानी लखनऊ से मीरावर्धन को प्रत्याशी बनाया है। मीरा आचार्य नरेंद्र देव के पौत्र यशोवर्धन की पत्नी हैं। इसके साथ ही आगरा से राहुल चतुर्वेदी व फीरोजाबाद से राजनारायण मुन्ना गुप्ता को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। सपा इससे पहले सात नगर निगमों में मेयर प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। अब तक पार्टी कुल दस प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। गौरतलब है कि आचार्य नरेंद्र देव की जयंती के एक दिन बाद ही पार्टी ने उनके पौत्र की पत्नी का लखनऊ से टिकट फाइनल किया है।

सपा मुख्यालय में मंगलवार को चयन समिति ने पहले चरण के 24 जिलों के लिए नगर पालिका और पंचायत अध्यक्ष पदों के लिए प्रत्याशियों के नामों पर भी विचार किया। कुछ नामों पर सहमति सोमवार को ही बन चुकी थी। चयन समिति ने सभी नाम और सिंबल जिलाध्यक्षों को सौंप दिए है। उन्हें निर्देश दिया गया है कि वह जिलों में जाकर अधिकृत प्रत्याशियों की घोषणा करें। गौरतलब है कि पार्टी ने पहले तय किया था कि पालिका और पंचायत अध्यक्षों की सूची प्रदेश मुख्यालय से ही जारी की जाएगी लेकिन बाद में जिलों में घोषणा का निर्णय किया गया। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि जल्द ही अन्य महापौर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी जाएगी। 

गौरतलब है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को प्रदेश कार्यालय में पहले चरण के 24 जिलों के जिला, महानगर अध्यक्ष व प्रभारियों की बैठक बुलाई थी। उन्होंने जिला प्रभारियों से अलग से भी बात की। पदाधिकारियों को उन्होंने ताकीद की कि पार्टी के प्रत्याशियों को एकजुट होकर लड़ाया जाए। अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं होगी। पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल लोगों को निष्कासित कर दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी