लखनऊ महोत्सव 25 नवंबर से, नहीं बढ़ेगी टिकट और स्टॉल की दरें Lucknow news

लखनऊ महोत्सव का आयोजन आशियाना के स्मृति उपवन में 25 नवंबर से किया जाएगा। इसके लिए पूरे महोत्सव क्षेत्र में देशभर से लोग आकर स्टॉल लगाते हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 08:39 AM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 12:26 PM (IST)
लखनऊ महोत्सव 25 नवंबर से, नहीं बढ़ेगी टिकट और स्टॉल की दरें Lucknow news
लखनऊ महोत्सव 25 नवंबर से, नहीं बढ़ेगी टिकट और स्टॉल की दरें Lucknow news

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी के मेगा इवेंट में इस बार भी टिकट और स्टॉल की दरों में किसी तरह का इजाफा नहीं किया जाएगा। महोत्सव समिति ने बैठक में इस पर सहमति जता दी है ताकि आम लोगों पर किसी तरह का अतिरिक्त बोझ नहीं पड़े।

आशियाना के स्मृति उपवन में 25 नवंबर से लखनऊ महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए पूरे महोत्सव क्षेत्र में भिन्न भिन्न स्टॉल लगाए जाते हैं। इसमें शिल्प, वाणिज्यिक स्टॉल, वाणिज्यिक पवैलियन, फूड स्टॉल, फास्ट फूड काउंटर, कलाकृतियों के लिए विशेष काउंटर, कॉरर्पोट के लिए स्पेस, फर्नीचर के लिए स्पेस, टेराकोटा के लिए स्पेस और अन्य व्यवसायिक गतिविधियों के लिए स्पेस उपलब्ध कराया जाएगा।

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा का कहना है कि महोत्सव में आकर सभी लोग इंजॉय करें यही प्रशासन का मकसद है। यह कोई कमाई का जरिया नहीं है इसलिए हम किसी तरह की दरों में इजाफा नहीं कर रहे हैं। गत वर्ष की तरह ही सभी दरें होंगी। गत वर्ष दस बाई दस के स्टॉल के लिए करीब 23600 रुपये देने पड़े थे। इस बार भी यही दर लागू रहेंगी। सबसे अधिक भुगतान फर्नीचर स्पेस के लिए देना होगा। इसका किराया एक लाख से अधिक होगा। महोत्सव में इस बार और अधिक सुविधाएं देने की कोशिश हो रही है। अधिक से अधिक स्टॉल लगें और लोग खरीदारी करें। 

chat bot
आपका साथी