Fight Against Coronavirus: कल मानेगी दीपावली, कोरोना की जंग जीतने को घर से मंदिर तक जगमगाएंगे हजारों दीप

लॉकडाउन के दौरान पांच अप्रैल को पीएम मोदी की अपील कोरोना से जंग जीतने के लिए तैयार है लखनऊवासी।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Sat, 04 Apr 2020 01:45 PM (IST) Updated:Sun, 05 Apr 2020 08:06 AM (IST)
Fight Against Coronavirus:  कल मानेगी दीपावली, कोरोना की जंग जीतने को घर से मंदिर तक जगमगाएंगे हजारों दीप
Fight Against Coronavirus: कल मानेगी दीपावली, कोरोना की जंग जीतने को घर से मंदिर तक जगमगाएंगे हजारों दीप

लखनऊ [राजेश रावत]। फैले कोरोना वायरस से जंग जीने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रविवार को रात 9 बजे आम लोगों से अपने घरों के सामने दीप या रोशनी करने का आवाहन किया है। इस आवाहन का असर ये है कि शहर के साथ साथ गांव में महिलाओं से लेकर पुरूषों तक इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने में जुट गए हैं। आज रात शहर से लेकर गांव तक के लिए दीवाली की रात होगी। इस दौरान 9 मिनट के लिए हर घर दीपों से रोशन होगा। पीएम मोदी के आवाहन के साथ ही पिछले 13 दिनों से घरों में कैद लोगों को उम्मीद की किरण दिखाई देने लगी है। नागरिकों का कहना है कि कोरोना की इस जंग से जीतने के लिए वे अपने घरों में दीपक जलाएंगे ताकि एकजुटता का प्रदर्शन हो सके और घरों में सकरात्मक ऊर्जा प्रवेश कर सके। इसको लेकर शनिवार को कई लोग दियाली की खरीदारी करते भी नजर आए।

दीपों से जगमगाएगा इलाका व भुइयन देवी मंदिर

श्री रामलीला समिति पारा के पदाधिकारी मनीष मौर्या का कहना है कि पारा गांव में घरों के अलावा पारा भुइयन देवी मंदिर रविवार की रात को दीप प्रज्वलित किए जाएंगे। भुइयन देवी मंदिर पर 108 दीपक जलाए जाएंगे। साथ ही कहा कि पारा इलाके में घर घर में पांच-पांच दियाली का वितरण किया गया है। प्रधानमंत्री के आवाहन पर उन्होंने 1000 दीयाली की खरीदारी करी है और घर घर पांच पांच दीपक वितरित करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने दीप जलाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि उनके पास पर्याप्त संख्या में दीयाली उपलब्ध हैं। जिन लोगों को भी दीयाली की जरूरत होगी वे उनसे ले सकते हैं।

70 से 80 रुपये में बिक रही 100 पीस दियाली

डाक्टर खेड़ा स्थित दियाली बनाने वाले कारीगर मुन्ना व पीरअली बताते हैं कि लाॅकडाउन के चलते कामकाज व दुकानदारी ठप पड़ी हुई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन के बाद लोगों ने दीयाली की जमकर खरीदारी शुरू कर दी है। दीयाली 70 से 80 रूपए में 100 पीस दियाली की बिक्री की जा रही है।

chat bot
आपका साथी