प्रेमी युगल की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

सरोज की शादी करीब दो वर्ष पूर्व हरदोई स्थित संडीला के अतरौली गांव निवासी मंगेश से हुई थी। 18 जुलाई को सरोज घर से लापता हो गई। 19 जुलाई को मंगेश ने संडीला थाने में सूरज के खिलाफ सरोज को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

By Ashish MishraEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2015 11:46 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2015 11:48 PM (IST)
प्रेमी युगल की हत्या, ऑनर किलिंग की आशंका

लखनऊ। मलिहाबाद क्षेत्र के वंशीखेड़ा जंगल में सोमवार सुबह प्रेमी युगल के शव मिले। शवों को तेजाब से जलाने के निशान भी मिले हैं। हत्या के पीछे ऑनर किलिंग की आशंका जताई जा रही है। शव कई दिन पुराने हैं और काफी सड़ गए थे। शवों के पास बैग से मिले पहचान पत्र के आधार पर शिनाख्त हुई। इंस्पेक्टर मलिहाबाद सुधाकर पांडेय के मुताबिक युवती 18 जुलाई से लापता थी। इसकी रिपोर्ट हरदोई के संडीला थाने में दर्ज थी।

जंगल में मवेशी लेकर गए ग्रामीणों ने दो शव देखे तो इसकी सूचना सिगरामऊ के चौकीदार निहाल को दी। फिर पुलिस मौके पर पहुंची। शवों से कुछ दूर पड़े एक बैग में युवक-युवती के कपड़े, पहचान पत्र, राशन कार्ड व संडीला से खरीदे गए मोबाइल फोन की रसीद मिली। इसी आधार पर पुलिस सिगरामऊ गांव पहुंची। पुलिस के मुताबिक युवक की पहचान शुकुल धानुक के बेटे सूरज (23) व युवती राम औतार पाल की बेटी सरोज (22) के रूप में हुई। सूरज की मां गुडिय़ा ने शिनाख्त की। हालांकि इस दौरान सरोज के परिवारजन मौके पर नहीं पहुंचे। घटना स्थल पर मिले साक्ष्य प्रेमी युगल की हत्या की ओर इशारा कर रहे थे। मौके पर सरोज की टूटी हुई चूडिय़ां भी पाई गई हैं। शव करीब पांच से छह दिन पुराने लग रहे थे। पहचान मिटाने के लिए शवों को तेजाब से जलाने की कोशिश की गई थी।

शादीशुदा थी युवती

सरोज की शादी करीब दो वर्ष पूर्व हरदोई स्थित संडीला के अतरौली गांव निवासी मंगेश से हुई थी। 18 जुलाई को सरोज घर से लापता हो गई। 19 जुलाई को मंगेश ने संडीला थाने में सूरज के खिलाफ सरोज को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई। घटना स्थल पर पहुंची सूरज की मां गुडिय़ा ने सरोज के परिवारीजन व पति पर हत्या का आरोप लगाया है। इंस्पेक्टर मलिहाबाद के मुताबिक अभी तक युवक अथवा युवती के परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। सरोज को एक छह माह का बेटा अनिल है। सरोज 18 जुलाई की शाम बेटे को सुलाकर घर से अकेली बाहर निकली थी। बच्चे के बार-बार रोने पर मंगेश के परिवारीजन ने सरोज की तलाश शुरू की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। सरोज के लापता होने के बाद हरदोई पुलिस मलिहाबाद आई थी। पुलिस ने सूरज के दोस्त धर्मेंद्र को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की थी, लेकिन उसे कोई सफलता हासिल नहीं हुई।

कॉलेज में पढ़ते थे साथ

सूरज व सरोज एक साथ कॉलेज में पढ़ते थे। पुलिस के मुताबिक दोनों के संबंधों को लेकर दोनों के परिवारों में खटास हो गई थी। यही कारण है कि सरोज के पिता ने उसकी शादी कर दी। हालांकि इसके बावजूद दोनों एक-दूसरे के संपर्क में रहे। ग्रामीणों के मुताबिक कुछ माह पहले ही सरोज मायके आई थी और दो माह रहकर ससुराल चली गई। इसी बीच सूरज व सरोज फिर एक-दूसरे के करीब आ गए।

बेरहमी से की गई है हत्या

सूरज व सरोज का शव कई दिन पुराना होने की वजह से पहचान में नहीं आ रहा था, लेकिन उनके शरीर पर जख्मों के निशान स्पष्ट देखे जा सकते थे। सूरज की गर्दन पर धारदार हथियार के निशान थे और बाएं हाथ की अंगुलियां कटी हुई थी। सरोज के गर्दन पर भी गहरे जख्म नजर आ रहे थे।

chat bot
आपका साथी