मथुरा में लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमला

पश्चिमी उत्तर प्रदेश एक बार फिर सुलगने लगा है। शामली की घटना के बाद कोसी और सौंख कस्बे में लव जिहाद ने भारी तनाव पैदा कर दिया है। अल्पसंख्यक समुदाय का एक युवक ङ्क्षहदू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर भगा ले गया। मथुरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By Nawal MishraEdited By: Publish:Sun, 03 May 2015 11:50 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2015 11:59 PM (IST)
मथुरा में लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार करने गई पुलिस पर हमला

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश एक बार फिर सुलगने लगा है। शामली की घटना के बाद कोसी और सौंख कस्बे में लव जिहाद ने भारी तनाव पैदा कर दिया है। अल्पसंख्यक समुदाय का एक युवक ङ्क्षहदू युवती को प्रेमजाल में फंसाकर भगा ले गया। मथुरा पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में रात को कोसी में दबिश दी, तो समुदाय विशेष के लोगों ने पुलिस पर हमला बोल दिया। सरकारी गाड़ी क्षतिग्र्रस्त कर दी और आरोपी के भाई को छुड़ा लिया। स्थिति देखते हुए वहां भारी फोर्स तैनात किया है। पुलिस ने आरोपी के एक अन्य रिश्तेदार को हिरासत में ले लिया है।

सौंख के सहजुआ थोक निवासी युवती गांव पाली अड्डा स्थित डिग्री कॉलेज में बीए की छात्रा है। जबकि कस्बे के मुहल्ला मुस्लिम मंडी निवासी आरोपी नईम पहलवानी करता है। नईम युवती को प्रेम जाल में फंसाने के बाद शनिवार रात अचानक लेकर कहीं गायब गया। लड़की के परिजनों ने खोजा तो युवक भी घर पर नहीं था। परिजन और पुलिस युवती को खोजते रहे, लेकिन सुराग नहीं मिला। रविवार सुबह खबर कस्बे में फैल गई। बहुसंख्यक वर्ग के लोग एकजुट होकर आरोपी पक्ष के घर की तरफ बढऩे लगे तो इसकी भनक लगते ही जिला मुख्यालय से भारी तादाद में पुलिस बल भेज दी गई। पुलिस अधिकारियों ने बहुसंख्यक वर्ग के लोगों को कार्रवाई का आश्वासन दिया तो वह शांत हुए। युवती के भाई से आरोपी के खिलाफ तहरीर लेकर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। शाम को पुलिस को खबर मिली कि नईम ने युवती को कोसीकलां में निकासा मुहल्ले के राठौर नगर में अपनी मौसी के यहां छिपाकर रखा है। दरोगा सत्यवीर ङ्क्षसह यादव के नेतृत्व में पुलिस ने दबिश तो इसकी भनक लोगों को लग गई। पुलिस ने आरोपी की मौसी के घर में घुसने की कोशिश की तो लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस की वैगनआर गाड़ी के शीशे चटक गए। भगदड़ मच गई। मौका पाकर हमलावर पुलिस की गिरफ्त से आरोपी के भाई को छुड़ा ले गए। सूचना मिलने पर कोसी थाने से भारी फोर्स आ गई। इसे देख हमलावर भाग निकले। बाद में छाता सीओ अतुल श्रीवास्तव के नेतृत्व में आरोपियों की तलाश की गई। पुलिस ने आरोपी के एक रिश्तेदार को हिरासत में ले लिया। सीओ का कहना है कि पुलिस पर पथराव करने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी